बजट में केजरीवाल सरकार ने अगले 5 साल में 20 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य रखा

In the budget, the Kejriwal government has set a target of providing 20 lakh jobs in the next 5 years.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। दिल्ली सरकार ने वर्ष 2022-23 के लिए बजट पेश कर दिया है। इस बजट में दिल्ली में आप सरकार का फोकस नौकरियां, स्वास्थ्य, नाइट लाइफ, मार्केट, ग्रीन एनर्जी, रिटेल सेक्टर पर है। 75,800 करोड़ के इस बजट में दिल्ली सरकार ने अगले 5 साल में 20 लाख नौकरियां लोगों को देने का लक्ष्य रखा है। दिल्ली सरकार नौकरियों में ग्रीन जॉब्स पर जोर दे रही हैं।

दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्रालय का संभाल रहे मनीष सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि ये आप सरकार का आठवां बजट है। दिल्ली में 7 साल में क्रांतिकारी काम हुए हैं। मनीष सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि पिछले साल आप सरकार ने देशभक्ति बजट पेश किया था, इस बार का हमारा बजट रोजगार बजट है। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य अगले पांच साल में दिल्ली के लोगों को 20 लाख नौकरियां देने का टारगेट है।

20 लाख नौकरियों का लक्ष्य

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमें अगले 5 वर्षों में खुदरा क्षेत्र में 3 लाख नौकरियां और अगले 1 साल में 1.20 लाख से अधिक नए रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। मनीष सिसोदिया ने कहा 1.5 लाख रोजगार सृजित करने के लिए दिल्ली के 5 प्रसिद्ध बाजार को विकसित किया जाएगा। इसके लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button