अतीक को सुरक्षा मुहैया कराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट की दो टूक, हाईकोर्ट जाइए

 

नई दिल्ली। बाहुबली अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी उसको सुरक्षा प्रदान की जाए. कोर्ट ने इससे साफ इंकार कर दिया है. कोर्ट ने उसको हाईकोर्ट जाने की गुहार लगाई है. यूपी पुलिस अतीक अहमद को लेकर सोमवार शाम प्रयागराज पहुंच गई थी. आज उसको एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया जा रहा है. जहां उसके अपराधों का हिसाब होगा और सजा हो सकती है. रविवार शाम गुजरात से अतीक को यूपी लाया गया. सोमवार को पुलिस दल के साथ नैनी जेल ट्रांसफर किया गया.
माफिया अतीक अहमद की सुरक्षा मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने सुनवाई की. अतीक अहमद को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. स्ष्ट ने अतीक अहमद की याचिका पर सुनवाई से ही इनकार कर दिया. अतीक के वकील ने अपनी याचिका वापस ली है. अतीक अहमद के वकील ने अतीक की जान को खतरा बता राहत की मांग की थी.
अतीक के वकील ने कहा अतीक अभी न्यायिक हिरासत में है लेकिन पुलिस उनकी कस्टडी की मांग करने वाले है. अतीक के वकील ने कहा यूपी लाया जा चुका है लेकिन जान को अभी भी खतरा बना हुआ है. अतीक के वकील ने कहा कि जब तक हाई कोर्ट जा रहे हैं तब तक के लिए सुप्रीम कोर्ट संरक्षण दे. अतीक के वकील ने कहा कि विधानसभा के फ्लोर पर बयान दिया गया, किसी जांच से भाग नहीं रहा हूं लेकिन कुछ राहत दी जानी चाहिए.
उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद की आज पेशी है. पूरे देश की नजरें आज इस सुनवाई पर हैं. उमेश के परिवारीजनों का आरोप है कि उमेश की हत्या में इसी का हाथ है. पुलिस अतीक के भाई अशरफ को भी लेकर पहुंची है. एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई होगी. लेकिन इससे पहले सुप्रीम कोर्ट से अतीक के लिए बुरी खबर है. अतीक ने याचिका दाखिल कर मांग की थी कि उनको सुरक्षा दी जाए. लेकिन कोर्ट ने उनकी मांग को खारिज कर दिया है.
प्रयागराज में दिन दहाड़े उमेश पाल की हत्या हुई थी. इस मामले में यूपी पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया था. अतीक के जितने भी करीबी गुर्गे थे उनके घरों में बुलडोजर चला. इस मामले में अतीक की पत्नी और बेटे का नाम है. जोकि पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. अतीक गुजरात की साबरमती जेल में बंद था. रविवार को यूपी पुलिस उसको लेकर वहां से चली थी. अतीक ने कहा था कि उसकी जान को खतरा है. जिस वक्त अतीक को लाया जा रहा था उसके साथ उसकी बहन और वकील भी थे. नैनी जेल के स्पेशल बैरक में उसको रखा गया है. कुछ कैदियों की बैरक बदली गई हैं.

Related Articles

Back to top button