प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द कहने वाला कोटेदार गिरफ्तार

लखनऊ। मैनपुरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले कोटा डीलर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने एक उपभोक्ता से फोन पर बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। मंगलवार को पकड़े गए आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। थाना बिछवां क्षेत्र के गांव नगला जैनखां निवासी सुनीत कुमार ने कुछ दिन पूर्व राशन के संबंध में सुन्नामई निवासी कोटा डीलर हरिशचंद्र को फोन किया था। फोन पर राशन को लेकर हुए विवाद के बाद कोटा डीलर ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के लिए अपशब्द कहे थे। मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच कर रही थी। सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंच कर दोषी के खिलाफ दंडात्मक धारा बढ़ाकर कार्रवाई की मांग की थी।

पेयजल योजनाओं में लापरवाही पर करवाएंगे कार्रवाई : रामकेश

लखनऊ। राजनीतिक जुमलेबाजी से फिलहाल अछूते और सीधी सपाट बातचीत के आदी प्रदेश के नवनियुक्त जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद ने बेबाकी से स्वीकारा है कि उनके गृह जनपद में उनके मंत्रालय वाली पेयजल योजनाओं में सब ठीक नहीं है। इसीलिए अफसरों को दो टूक कहा है कि अब तक जो चलता रहा वो ठीक है, लेकिन जो कमियां हैं शीघ्र दूर करें। जनपद की ज्वलंत और गंभीर समस्या अन्ना मवेशियों के बारे में राज्यमंत्री ने स्वीकारा कि यहां यह बड़ी समस्या है। उन्होंने साफ कहा कि गोशालाओं को जो पैसा दिया जा रहा है वह पूरा खर्च नहीं हो रहा। जबकि गोशालाओं के प्रति सरकार संजीदा है। गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ वह खुद कार्रवाई करवाएंगे। राज्यमंत्री ने बांदा आकर सबसे पहले अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर लंबित परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली है। किस परियोजना पर कितना काम हुआ है? पूरा न होने के क्या कारण हैं? यह सब दो दिन के अंदर जवाब मांगा है।

उन्होंने कहा जनपद में पेयजल की कोई समस्या नहीं होने दूंगा। अधिकारियों से साफ कह दिया है कि जो कमियां हैं, उन्हें तत्काल सही करा लें। उन्होंने कहा कि अमलीकौर और खटान परियोजनाएं दोनों ही हमारे जनपद के लिए महत्वाकांक्षी परियोजनाएं हैं। संबंधित अधिकारियों से इसकी प्रगति रिपोर्ट समीक्षा बैठक में तलब की है। कम समय में ही दोनों परियोजनाएं पूरी होंगी। परिश्रम की पराकाष्ठा तक काम कर पेयजल समस्याओं को दूर करेंगे। राज्यमंत्री रामकेश ने कहा वास्तव में यहां अन्ना मवेशियों की बहुत बड़ी समस्या है। सरकार भी संज्ञान ले रही है। ग्राम पंचायत और ब्लॉक स्तर पर गोशालाओं के लिए मांग के मुताबिक जो पैसा दिया जा रहा है गोशालाओं में उतना खर्च नहीं हो रहा। गोशालाओं के लिए सरकार जो पैसा दे रही है उसे शत-प्रतिशत मवेशियों पर ही खर्च करवाएंगे। गड़बड़ी में पकड़े गए अधिकारियों और कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button