आजमगढ़ के विकास के लिए निरहुआ ने सीएम योगी को सौंपा मास्टर प्लान

लखनऊ। हिंदी सिनेमा के कॉमेडियन राजपाल यादव और भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ कल देर शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने दोनों दिग्गज एक्टर्स ने श्रीराम की प्रतिमा और तस्वीर भेंट की। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर दी गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान निरहुआ ने सीएम योगी को आजमगढ़ शहर के विकास के लिए मास्टर प्लान से संबंधित ज्ञापन सौंपा। दिनेश लाल यादव ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने आजमगढ़ के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने सीएम को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें जल निकासी, सड़कों के चौड़ीकरण, पुरानी जेल की ज़मीन पर पार्क, मिनी शॉपिंग सेंटर, मल्टी लेवल पार्किंग जैसे मुद्दों से उन्हें अवगत कराया गया है। साथ ही सगड़ी विधानसभा के तहत देवारा इलाके में पुल निर्माण और पुलिस चौकी का निर्माण कराया जाना जरूरी है। निरहुआ ने कहा कि देवारा और मेहनगर में आवागमन की परेशानी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इन दोनों स्थानों के लिए पुलों के आवयश्कता के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन पर सकारात्मक कार्यवाही के लिए निर्देशित भी किय। दरअसल दिनेश लाल यादव लगातार आजमगढ़ के दौरे पर है। यहां की जनसमस्याओं से जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री को अवगत कराते रहते है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अगर उन्हें उपचुनाव के मैदान में उतारा तो वे चुनाव लड़ेंगे।

साल भर में छुट्टा मवेशियों से मिल जाएगी मुक्ति : धर्मपाल

लखनऊ। साल भर में किसानों के साथ ही आम जनमानस को भी छुट्टा जानवरों से निजात मिल जाएगी। ये बातें कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहीं। कैबिनेट मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के निरीक्षण भवन में गोवंशीय जानवरों को लेकर यह दावा किया और योगी सरकार की पूरी योजना बताई। पत्रकारों से बात करते हुए पशुधन एवं दुग्ध विकास, राजनीतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, वक्फ एवं हज तथा नागरिक सुरक्षा मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता है कि गोवंशों को आश्रय मिले। कहा कि गोशालाओं को वृहद बनाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सरकार की योजना प्रदेश में गो-अभ्यारण्य बनाने की है। हर ब्लॉक में गोशालाएं बनेंगी। इनके संचालन के लिए लोगों से दान लिया जाएगा। दूध के साथ गोबर व मूत्र से आय की जाएगी, जिसका उपयोग गोशाला के विकास के लिए किया जाएगा। दावा किया कि साल भर के अंदर न खेतों में छुट्टा जानवर दिखेंगे और न ही सड़कों पर। बताया कि पहली बार गायों के लिए यूपी में एंबुलेंस सेवा लागू की जा रही है। 1962 डायल करने पर एक घंटे के अंदर पशु चिकित्सा विभाग की टीम गोवंश का इलाज करने पहुंच जाएगी। टीम में डॉक्टर समेत तीन लोग होंगे।

चारागाह की जमीनों से हटेंगे कब्जे, चलेगा बुलडोजर
पशुधन एवं दुग्ध विकास धर्मपाल सिंह ने कहा कि सरकार आवारा मवेशियों के मुद्दे पर बेहद गंभीर है। हर गांव में चारागाह की जमीन सुरक्षित है। इन जमीनों की पैमाइश कराकर हरे चारे की बोआई करवाई जाएगी। इन पर अगर माफिया के कब्जे पाए जाएंगे तो बुलडोजर भी चलाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि जल्द ही जमीनों की तलाश शुरू कर दी जाएगी। योगी सरकार मदरसों में फारसी-उर्दू की पढ़ाई नहीं रोक रही बल्कि इनके साथ अंग्रेजी, विज्ञान व तकनीकी शिक्षा भी दी जाएगी। नया पाठ्यक्रम लागू किया गया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button