पतन की ओर बढ़ने लगें हैं नीतीश: चितरंजन

  • सीएम नीतीश कुमार के अभिवादन पर राजद ने घेरा
  • राजद ने सोशल मीडिया पर किया वीडियो वायरल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। संसद में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बैठक में शामिल हुए। नीतीश कुमार ने इस अवसर पर नरेंन्द्र मोदी के सामने झुककर उनका अभिवादन किया। बिहार के सीएम के इस आचरण पर उन्हें राजद ने घेरा है। राजद ने बोला वह गिर गए हैं। गौरतलब हो कि सीएम नीतीश ने पीएम मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर समर्थन देने की बात कही। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी पीएम मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद पर समर्थन देती है।
अपना संबोधन खत्म करने के बाद सीएम पीएम नरेंद्र मोदी के बाद आए। पीएम भी सीएम नीतीश को देखते ही खड़े हो गए। दोनों नेताओं ने एक दूसरे का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद सीएम अपनी सीट पर जाकर बैठ गए। कुछ देर बाद पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी की ओर से एक वीडियो शेयर किया गया। इसमें लिखा था लज्जास्पद, पतन की पराकाष्ठा! कितना गिर गए नीतीश! राजद की ओर से जारी किया गया यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। वीडियो के जरिए राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन आरोप लगा रहे हैं कि सीनियर होने के बावजूद सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी की पैर छूने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि पीएम मोदी ने उनका हाथ पकड़ लिया। लेकिन, यह दुखद है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि इस तस्वीर को देखकर लगता है कि अब सीएम नीतीश कुमार पतन की ओर बढऩे लगे हैं। इधर, एक और तस्वीर वायरल हो रही है। राजधानी के कोतवाली के बाद एक सीएम नीतीश कुमार का एक बड़ा पोस्टर लगाया गया है। सियासी गलियारे में इस पोस्टर की खूब चर्चा हो रही है। इसमें सीएम नीतीश की तस्वीर के दाएं और बाएं दो बाघ भी हैं। और, लिखा गया है, टाइगर जिंदा है। पोस्टर लगाने वाले का नाम सोना सिंह है। सोशल मीडिया पर भी यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है।

जेल में हेमंत के साथ हो रहा दुव्र्यवहार : कल्पना सोरेन

रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नेता ने दावा किया कि जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ वैसा ही व्यवहार किया जा रहा है, जैसा जेसुइट पादरी स्टैन स्वामी के साथ किया गया था। दरअसल, स्टैन स्वामी की पुलिस हिरासत में ही मौत हो गई थी। झामुमो नेता के अनुसार, पादरी स्टैन स्वामी ने आदिवासियों के अधिकार के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के फेसबुक से एक पोस्ट किया गया, जिसमें कहा गया कि यह लोकसभा चुनाव झारखंड के लिए स्वामी की हिरासत में मौत का बदला लेने की शुरुआत है। बता दें कि हेमंत सोरेन का फेसबुक अकाउंट फिलहाल उनकी पत्नी कल्पना सोरेन संचालित कर रही हैं। हेमंत सोरेन को भूमि घोटाला मामले के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। सोशल मीडिया पोस्ट पर कहा गया, जिस तरह से कमजोर वर्ग के लिए आवाज उठाने वाले फादर स्टैन की आवाज को अन्याय की संस्था ने खामोश कर दिया, आज ठीक उसी तरह का व्यवहार हेमंत सोरेन के साथ किया जा रहा है। आज सभी झारखंड वासियों को हेमंत सोरेन के समर्थन में डटकर खड़े रहने की जरूरत है, वरना झारखंड को मणिपुर में बदलने में देर नहीं लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button