बिहार के राजभर साबित होंगे नीतीश : संजय निषाद

गोरखपुर। उप्र के मत्स्य मंत्री व निषाद पार्टी प्रमुख डॉ. संजय निषाद ने कहा कि बिहार में भाजपा का साथ छोड़ना नीतिश कुमार को महंगा पड़ेगा। वह बिहार के राजभर साबित होंगे। उप्र में ओम प्रकाश राजभर भाजपा का साथ तो छोड़ दिए थे, लेकिन आज उन्हें अपने फैसले पर अफसोस हो रहा है। मत्स्य मंत्री ने न्यायालय से वारंट जारी होने के सवाल पर कहा कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और 10 अगस्त को गोरखपुर न्यायालय में उपस्थित होकर मैं मजबूती से अपना पक्ष रखूंगा। उन्होंने कहा कि 7 जून 2015 में कसरवल की लड़ाई में मैंने अपना एक भाई खो दिया। समाज के हक के लिए किए गए इस आंदोलन में तत्कालीन सपा सरकार ने उनके खिलाफ फर्जी मुकदमे कायम कराए। लाठियां खाई, जेल गया। फिर भी अपने समुदाय की लड़ाई से कभी पीछे नहीं हटा। अपने लोगों के दम पर लगातार आगे बढ़ता गया। मेरे उपर जो भी मुकदमे हैं वह सभी राजनीतिक हैं। इनकी वापसी के लिए मैं मुख्यमंत्री से मिल चुका है। उन्होंने मुझे आश्वास्त भी किया है। जल्द ही सुखद समाचार प्राप्त होंगे।

भाजपा शासन में कानून की नजर में सब एक बराबर : सिद्धार्थनाथ

प्रयागराज। श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के संदर्भ में यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि 2017 से 2022 तक भाजपा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीरो टालरेंस की नीति अपनाई है। इसके तहत क्रिमिनल के प्रति चाहे राजा हो चाहे रंक हो, सब एक बराबर हैं। कानून की नजर में किसी के साथ भी भेदभाव नहीं होता। पूर्व मंत्री बोले कि किसी ने यदि कानून को हाथ लेने का प्रयास किया तो उनके साथ सख्त से सख्त करवाई की गई है। योगीराज की यही पहचान है। बुलडोजर चलाकर श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण को तोड़ा गया और उसे अरेस्ट किया है। दोनों ही कारवाई उचित है। वहीं डिप्टी सीएम केशव ने कहा कि किसी भी मामले में दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी पर उप मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोई भी प्रकरण क्यो न हो, कानून अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहा है। किसी भी मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। श्रीकांत ने गलत किया उसपर बुलडोजर चला। अन्य करवाई भी की जा रही है। यह अन्य लोगो के लिए भी चेतावनी है। कानून से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।

अफसर सिर्फ यस सर कहेंगे, सरकार हमारे हिसाब से चलेगी : गडकरी

मुंबई। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में नौकरशाही पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार आपके (ब्यूरोक्रेट्स) मुताबिक काम नहीं करेगी, आप मंत्रियों के हिसाब से काम करेंगे। नितिन गडकरी आदिवासी विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में बोले कि मैं हमेशा अफसरों से कहता हूं कि सरकार आपके कहने के मुताबिक काम नहीं करेगी, आपको सिर्फ जी सर कहना है। आपको वही लागू करना है, जो हम (मंत्री) कह रहे हैं। सरकार हमारे मुताबिक चलेगी। नागपुर में महाराष्टï्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस के एक कार्यक्रम में उन्होंने स्पष्ट कहा कि कानून गरीबों की भलाई के काम में बाधक नहीं बनना चाहिए। सरकार को कानून तोड़ने या किनारे करने का अधिकार है। ऐसा महात्मा गांधी कहा करते थे। नौकरशाह जो कहें, उसके मुताबिक सरकार नहीं चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांधीजी भी कहते थे कि यदि कानून गरीबों के विकास का रास्ता रोकें तो उन्हें तोड़ना चाहिए।

Related Articles

Back to top button