जनता को जस्टिस चाहिए जेसीबी नहीं : अखिलेश

लखनऊ। बस्ती जिले में बुधवार रात एक अजीबोगरीब घटनाक्रम सामने आया। यहां हर्रैया ब्लॉक के छपिया शुक्ल गांव में रजवाहा नहर की खुदाई के विरोध में सुल्तानपुर जिले में तैनात न्यायिक अधिकारी एडीजे मनोज शुक्ला जेसीबी के सामने रात भर अड़े रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि नहर के लिए उन्होंने अपनी जमीन का कोई बैनामा नहीं किया है। उनकी इजाजत के बगैर ही जिला प्रशासन की मिलीभगत से नहर विभाग उनके खेत में अवैध रूप से नहर की खुदाई कर रहा है। न्यायिक अधिकारी के धरने पर बैठने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्रशासनिक अधिकारी और कई थानों की फोर्स पहुंच गई। रात भर चली मनुहार के बाद न्यायिक अधिकारी धरने से हटे। इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे लेकर सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश ने एक ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश में हो रहे अन्याय के खिलाफ अपर जिला जज मनोज कुमार शुक्ला के मामले का तुरंत न्यायिक संज्ञान लिया जाए। जब न्यायालय से जुड़े व्यक्तियों के साथ ऐसा हो रहा है तो आम जनता के साथ क्या होगा। ये बदहाल कानून-व्यवस्था का निकृष्टतम उदाहरण है। जनता को जस्टिस चाहिए जेसीबी नहीं।

समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपर जिला जज मनोज शुक्ला की एक तस्वीर शेयर करते हुए योगी आदित्यनाथ के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। अखिलेश ने कहा कानून व्यवस्था पहले से बदत्तर हो गई है, मगर सरकार ध्यान नहीं दे रही। सरकार का पहला कर्तव्य जनता का हित है। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के पहले शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अखिलेश कार्यक्रम में पहुंचे थे। हालांकि इस बार पहले ही अखिलेश यादव ने साफ कर दिया था कि वे योगी के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में भाग नहीं लेंगे। अखिलेश यादव ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के मंच पर जाना स्वीकार कर लिया था। वे उस समय तत्कालीन मुख्यमंत्री भी थे। इस बार अखिलेश यादव विपक्ष के सबसे बड़े चेहरे के रूप में भाजपा के सामने थे। चुनावी मैदान में उन्होंने जमकर भाजपा पर निशाना साधा। ऐसे में अगर वे योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में जाते, तो उनकी छवि पर असर पड़ने का खतरा था।

कृष्ण नगरी को दिव्य और भव्य बनाना है : श्रीकांत

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत भी मिला और मथुरा से पांचों विधानसभा सीटें जीतकर इतिहास भी रचा गया। अब इंतजार है कि प्रदेश सरकार के गठन में मथुरा को कितना दमदार प्रतिनिधित्व मिलता है। अच्छा प्रतिनिधित्व ही मथुरा का भविष्य तय करेगा। आज शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर मथुरा विधायक श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मथुरा को भव्य और दिव्य बनाना है। मथुरा से श्रीकांत शर्मा, गोवर्धन से मेघश्याम सिंह, छाता से लक्ष्मीनारायण चौधरी, मांट से राजेश चौधरी व बलदेव से पूरन प्रकाश विधायक हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि जिले की पांचों सीटें भाजपा को मिली हैं। मथुरा के विकास पर विधायक श्रीकांत शर्मा ने कहा कि पूरा प्रयास होगा कि यहां पर पर्यटकों की संख्या बढ़े। ऐसा होने से कारोबार की बढ़ोतरी होगी। प्रति व्यक्ति आय बढ़ेगी और खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले 10 साल मथुरा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं।

मजबूत ढांचा तैयार हो चुका है, बहुत सारे विकास कार्य चल रहे हैं, वे आने वाले समय में पूरे हो जाएंगे। बुनियादी चीजें पानी, सड़क व साफ सफाई पर विशेष काम किए जाएंगे। भाजपा विधायक ने कहा कि यहां पर यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए बहुत काम करना है। नियमों का पालन कराने से पहले लोगों को जागरूक करना होगा। जगह-जगह अतिक्रमण हटाकर यातायात को सुगम बनाना है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में शिक्षा व स्वास्थ्य पर बहुत काम किया गया है, जो शेष रह गया है, इस बार कराएंगे। सरकारी अस्पताल में इतनी सुविधाएं दिलाई जाएंगी कि वहां पर हर तरह का इलाज मिल सके। केंद्र, प्रदेश व स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर अधूरे कार्य पूरे किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button