भारत जोड़ो यात्रा में राहुल का साथ देने पहुंचीं प्रियंका गांधी

बहन प्रियंका संग बीजेपी वोटर्स को अपने पाले में लाने में जुटे राहुल

  • एमपी में बीजेपी के गढ़ खंडवा में यात्रा में पहली बार शामिल हुईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जारी है। आज मध्यप्रदेश की यात्रा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं। बताया जा रहा है कि प्रियंका ने अपने संदेश में इतना ही कहा कि भाई के साथ चलने से बहन को खुशी मिलती है। यात्रा खंडवा के बोरगांव बुजुर्ग से शुरू हो चुकी है। राहुल अब तक 13 किमी चल चुके हैं। मध्यप्रदेश में यात्रा का यह दूसरा दिन है। राहुल के साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता और उनकी बहन प्रियंका गांधी भी यात्रा में पैदल चल रही हैं। यात्रा का 78वां दिन है। प्रियंका पहली बार यात्रा में शामिल हुई हैं। उनके साथ रॉबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान वाड्रा भी हैं। कन्हैया कुमार भी यात्रा में साथ हैं। इससे पहले सोनिया गांधी एक दिन के लिए यात्रा में शामिल हुई थीं। राहुल गांधी रुस्तमपुर पहुंच चुके हैं। वे यहां टंट्या भील की जन्मस्थली जाएंगे। यहां जनसभा होगी।
इसके बाद डूल्हार के गुरुद्वारा में लंच ब्रेक होगा। यहां से यात्रा छैगांव माखन के लिए चलेगी, वहां नुक्कड़ सभा के बाद दूसरे दिन का सफर खत्म होगा। रात्रि विश्राम खरगोन जिले के खेरदा में होगा। प्रदेश में यात्रा की शुरुआत कल से बुरहानपुर के बोदरली गांव से हुई थी। यात्रा 12 दिन में 6 जिलों को नापती हुई 4 दिसंबर को राजस्थान में एंट्री करेगी। राहुल गांधी कल यानी शुक्रवार, 25 नवंबर को शाम 6:30 बजे ओंकारेश्वर में मां नर्मदा की आरती, ओंकारेश्वर के दर्शन और आराधना करेंगे।

‘मंजिल जरूर पाएंगे’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ट्वीट किया कि रास्तों से लडक़र हमने कई मुकाम बनाए हैं। साथ हैं तो यकीन है, मंजिल जरूर पाएंगे। राहुल के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा- मंजिल जरूर मिलेगी, यूं ही चलते जाइए। कठिनाइयां जरूर आएंगी पर अंत में जीत संघर्ष की ही होगी। बता दें कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 3570 किलोमीटर लंबी यात्रा में से राहुल गांधी अब तक 2000 किलोमीटर की दूरी तय कर चुके हैं।

चार दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा सुर्खियों में है। ये यात्रा महाराष्टï्र से निकलकर इस वक्त मध्य प्रदेश के पड़ाव पर है। इस यात्रा में आज रॉबर्ट वाड्रा भी प्रियंका के साथ हैं। वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सचिन पायलट भी यात्रा में साथ चल रहे हैं, समर्थकों की भी भारी भीड़ है। आज ये यात्रा 23 किलोमीटर तक चलेगी। राहुल नीत भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में 380 किलोमीटर का फासला तय करने के बाद चार दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी। उज्जैन में होने वाली जनसभा अब 29 नवंबर को होगी, पहले यह सभा 30 नवंबर को होनी थी।

अग्नि-3 का सफल परीक्षण परमाणु बम गिराने में सक्षम

ढाई मिनट में इस्लामाबाद पहुंच जाएगी अग्नि-3

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। ओडिशा के अब्दुल कलाम व्हीलर आईलैंड पर अग्नि-3 मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया। इस मिसाइल को सेना में शामिल किए हुए 11 साल हो चुके हैं। यह एक इंटरमीडिएट-रेंज की बैलिस्टिक मिसाइल है, जो परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम है।
इसमें एक साथ कई टारगेट पर हमला करने वाली तकनीक एमआईआरवी जैसी ही समान टेक्नोलॉजी है। अग्नि-3 मिसाइल की सबसे बड़ी खासियत उसकी गति है। इस मिसाइल की रेंज 3 से 5 हजार किलोमीटर बताई जाती है यानी हथियार का वजन कम या ज्यादा करके रेंज को बढ़ाया या कम किया जा सकता है। 3 से 5 हजार किलोमीटर की रेंज यानी चीन का बहुत बड़ा हिस्सा, पूरा पाकिस्तान, पूरा अफगानिस्तान, हॉर्न ऑफ अफ्रीका, अरब देश, इंडोनेशिया, म्यांमार जैसे कई देश इसकी जद में हैं। 5 से 6 किलोमीटर प्रति सेकेंड की स्पीड है।

चुनाव आयोग की नियुक्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट के पास फैसला सुरक्षित

  • शीर्ष अदालत ने सरकार से पूछा- बिजली की स्पीड जैसी क्यों चली अरुण गोयल की नियुक्ति की फाइल?

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने आज मुख्य चुनाव आयुक्त के अपॉइंटमेंट की ओरिजिनल फाइल सुप्रीम कोर्ट को सौंपी। सुप्रीम कोर्ट सीईसी और ईसी की नियुक्ति की प्रक्रिया पर सुनवाई कर रहा है। कोर्ट ने बुधवार को केंद्र से अपॉइंटमेंट की फाइल मांगी थी। वहीं आज फाइल देखने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा- चुनाव आयुक्त के अपॉइंटमेंट की फाइल बिजली की तेजी से क्लियर की गई। यह कैसा मूल्यांकन है। हमारा सवाल सीईसी की योग्यता पर नहीं है। अपॉइंटमेंट प्रोसेस पर सवाल उठा रहे हैं।
संविधान पीठ के सामने हुई लंबी बहस के बाद बेंच ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। जस्टिस केएम जोसेफ की अगुवाई वाली बेंच में जस्टिस अजय रस्तोगी, जस्टिस अनिरुद्ध बोस, जस्टिस ऋ षिकेश रॉय और जस्टिस सीटी रविकुमार इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं। दरअसल, 1985 बैच के आईएएस अरुण गोयल ने उद्योग सचिव पद से 18 नवंबर को वीआरएस लिया था। इस पद से उन्हें 31 दिसंबर को रिटायर होना था। गोयल को 19 नवंबर को सीईसी अपॉइंट कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button