बदतमीज और मनहूस हैं रेलमंत्री: बेनीवाल

सदन में अश्विनी वैष्णव से हुआ तीखा विवाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। नागौर सांसद और आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच संसद में तीखा विवाद हो गया। विवाद इस कदर बढ़ गया कि बेनीवाल ने रेल मंत्री को बदतमीज और मनहूस कह दिया। दरअसल हनुमान बेनीवाल राजस्थान से संबंधित रेल मुद्दों पर रेल मंत्री का ध्यान आकर्षित करना चाहते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि रेल मंत्री ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया और उनकी तरफ इशारे करके कहा, आप बाहर जाइए। आपको देख लूंगा।
बेनीवाल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर ट्रेन दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी का आरोप लगाया और कहा कि मंत्री बनने के बाद से रेल मंत्रालय के कामकाज में गिरावट आई है। उन्होंने कहा,जब से रेल मंत्रालय इनके हाथ में आया है, लगातार ट्रेन दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। जब कोई व्यक्ति ट्रेन के अंदर सोता है तो उसको नींद नहीं आती, वो यही सोचता रहता है कि न जाने कब गाड़ी पटरी से उतर जाएगी। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री का व्यवहार संसदीय मर्यादाओं के विपरीत है और उन्होंने उन्हें धमकी भी दी। बेनीवाल ने इंडिया अलायंस का आभार जताया और कहा कि उन्होंने रेल मंत्री के खिलाफ वेल में जोरदार विरोध किया। बेनीवाल ने कहा, ये हमारा अधिकार है कि कटौती प्रस्ताव के अंदर हम बोल सकते हैं। कुछ कटौती प्रस्ताव की डिमांड कर सकते हैं, लेकिन रेल मंत्री ने मेरे साथ बदतमीजी की। बेनीवाल ने मोदी सरकार पर ब्योरोक्रेट्स द्वारा संचालित होने का आरोप लगाया और कहा, ये जनता के बीच रहने वाले लोग नहीं हैं। ये ब्यूरोक्रेट्स हैं और दुर्भाग्य से मोदी जी की सरकार को ब्यूरोक्रेट्स ही चला रहे हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि ये लोकतंत्र है।

पीएम से बर्खास्तगी की मांग

बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अश्विनी वैष्णव को बर्खास्त करने की मांग की। उन्होंने कहा, मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि ऐसे मंत्री को बर्खास्त करें। ये एमपी के कागजों का जवाब नहीं देता। एमपी को मिलने का टाइम नहीं देता। सत्ता पक्ष के ज्यादातर सांसद भी खुश थे कि आज रेल मंत्री का सही इलाज हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button