इत्र कारोबारी पर छापे को लेकर सपा ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- झूठ न फैलाएं संबित

संबित पात्रा को पत्र के साथ भेजा समाजवादी इत्र

  •  कारोबारी से सपा का कोई लेना-देना नहीं

लखनऊ। कर चोरी की आशंका में जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय की टीम ने कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के यहां डेरा डाल रखा है। इत्र कारोबारी पीयूष जैन के आनंदपुरी स्थित आवास पर दूसरे दिन भी आयकर विभाग की टीम की जांच जारी है। आयकर विभाग की टीम सुबह उनके बेटे प्रियांश जैन को अपने साथ ले गई। वहीं छापेमारी के बाद भाजपा और सपा में जंग शुरू हो गई है। भाजपा नेता व राष्टï्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने जहां समाजवादी इत्र के नाम पर सपा पर निशाना साधा है तो वहीं सपा नेता आशीष यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि कानपुर में पड़े कारोबारी के यहां इनकम टैक्स के छापे का सपा से कोई लेना देना नहीं है, और न हीं समाजवादी इत्र बनाने वालों से इनका कोई नाता है। आप झूठ भ्रम और नफरत की दुर्गंध ना फैलाएं। इसलिए आप को असली समाजवादी इत्र भेज रहे हैं।

उन्होंने बाकायदा भाजपा नेता संबित पात्रा को पत्र के साथ समाजवादी इत्र भेजा है कि बेवजह के आरोप लगाना भाजपा बंद करें। वहीं दूसरी ओर इत्र कारोबारी पीयूष जैन के आनंदपुरी स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम सुबह उनके बेटे को अपने साथ ले गई। वहीं, वित्त मंत्रालय सीजीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क की प्लेट लगी कार से एक महिला अधिकारी और आयकर विभाग के संयुक्त निदेशक विजयानंद भारतीय भी कारोबारी के घर पहुंचे, लेकिन अंदर अधिकारियों से बात करके कुछ ही देर में विजयानंद वापस चले गए। इंटरनेट मीडिया पर कुछ फोटो सामने आई हैं जहां कर्मचारी नोटों को गिन रहे हैं। हालांकि यह फोटो छापे की हैं इसकी पुष्टि अभी वायरल फोटो के आधार पर है।

बताया जा रहा है कि छापेमारी में करोड़ों रुपए बरामद किए गए हैं। उसको देखते हुए ही बड़ी संख्या में बक्सों को लाया गया है। कहा जा रहा है आज शाम तक अधिकारिक पुष्टि हो जाएगी। वहीं, पान मसाला कंपनी के चार ट्रक गुजरात में पकड़े गए थे जिसमें फर्जी इनवाइस थी, और ई वे बिल नहीं थे। इसके आधार पर ही जीएसटी इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने आनंदपुरी में पहले ट्रांसपोर्ट और सुपारी कारोबारी के घर छापा मारा और उसके बाद गुरुवार को आनंदपुरी में ही इत्र कारोबारी के यहां कार्यवाही शुरू की गई थी।

पीयूष जैन के घर के बाहर पीएसी तैनात

आनंदपुरी में रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर के बाहर सुरक्षा घेरा बढ़ाने के लिए एक बटालियन पीएसी तैनात कर दी गई है। सुबह से पीएसी की टीम घर के आगे तैनात है। जिस गली में इत्र कारोबारी का घर है उस गली से पूरे क्षेत्र के लोग निकलने से बच रहे हैं। हालांकि पूरे आनंदपुरी में सुबह से ही इत्र कारोबारी के घर पड़े छापे की चर्चा है और घर के सामने पार्क में लोग इस पर लगातार चर्चा कर रहे हैं। सुबह से लोडर में बक्सों को भरकर लाया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक अब तक करीब 50 बक्से यहां लाए जा चुके हैं। इसके अलावा नोट गिनने की एक मशीन सुबह भी लाई गई। बताया जा रहा है कि यह मशीन कल्याणपुर स्थित स्टेट बैंक से लाई गई है। घर के अंदर गलियारे में पीएसी के जवान तैनात हैं और घर के मुख्य द्वार को अंदर से बंद करा हुआ है।

पंजाब चुनाव : 2 लाख तक का किसानों का कर्ज माफ

 चन्नी सरकार ने किसानों को चुनाव से पहले दिया बड़ा तोहफा

नईर् दिल्ली। पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया जाएगा। साथ ही भूमिहीन मजदूरों के कर्ज भी माफ होंगे। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार कर्जदार किसानों के खातों में 2 हजार करोड़ रुपये जमा करवाएगी। ये रकम अगले 10 से 15 दिन में पहुंच जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार ने श्री भगवत गीता और रामायण पर अध्ययन केंद्र स्थापित करने का भी फैसला किया है। ये अध्ययन केंद्र पटियाला में स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आजकल पंजाबी संगीत और फिल्म की विरासत को बचाने और उसे बढ़ावा देने के लिए एक फिल्म और टेलीविजन काउंसिल बनाने का फैसला लिया गया है, जिसका गठन 10 दिनों के भीतर कर दिया जाएगा। शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने को राजनीति से प्रेरित होने के आरोपों को सीएम चन्नी ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मामला राजनीति से प्रेरित नहीं है और ना ही इसके पीछे कांग्रेस है। ये मामला साल 2013 में सामने आए सिंथेटिक ड्रग तस्करी के मामले के आधार पर दर्ज किया गया है।

ट्रेन में वरिष्ठ नागरिकों को फिर से मिलेगी किराए में छूट

लखनऊ। कोरोना के कारण ट्रेनों में इस समय बेडरोल नहीं दिया जा रहा है, लेकिन बेडरोल आपूर्ति के लिए सभी रेल मंडल ने तैयारी पूरी कर ली है। खानपान की सुविधा भी ट्रेन में इस समय बंद है। ट्रेनें नियमित होने के बाद भी अब तक वरिष्ठ नागरिक सहित कई तरह की रियायत को पूर्व की तरह लागू नहीं किया जा सका है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इसका अध्ययन कर रहे हैं। उम्मीद है कि वरिष्ठ नागरिक सहित कई तरह के रियायत की सुविधा जल्द शुरू होगी। ये बातें रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र रत्न ने कही। वह समिति के सदस्यों के साथ लखनऊ जंक्शन का निरीक्षण कर रहे थे। यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष ने बताया कि 28 दिसंबर को रेल मंत्रालय में एक महत्वपूर्ण बैठक होगी।

बैठक में डबल डेकर ट्रेन का संचालन फिर से बहाल कर उसको जयपुर तक चलाने, पैसेंजर और लखनऊ-कानपुर के बीच मेमू ट्रेनों को पूरी क्षमता से चलाने, जनता एक्सप्रेस को कोहरे के नाम पर बंद किए जाने जैसे कई मुद्ïदों पर चर्चा होगी। समिति ने चारबाग स्टेशन पर भी यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। यहां चारबाग स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के प्रोजेक्ट की समीक्षा की। स्टेशन पर बेहतर यात्री सुविधा के लिए 20 हजार रुपये का पुरस्कार दिया। लखनऊ जंक्शन पर भी कमेटी ने यात्री रेस्त्रां, प्लेटफॉर्मों पर जलापूर्ति सहित कई सेवाओं को परखा। यहां उन्होंने 25 हजार पुरस्कार की घोषणा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button