सपा का और मजबूत हुआ कुनबा

अखिलेश बोले, अब साफ होगा भाजपा का सूपड़ा

  • स्वामी प्रसाद मौर्या समेत कई भाजपा विधायक साइकिल पर सवार
  • चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने भाजपा को दिया तगड़ा झटका
  • पिछड़ी जाति के नेताओं को शामिल कर जनता को दिया बड़ा संदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। विधान सभा चुनाव की तारीखों के के ऐलान के साथ प्रदेश की सियासत गर्म हो गयी है। भाजपा को सत्ता से हटाने का संकल्प लेकर चुनाव मैदान में उतरे सपा प्रमुख अखिलेश यादव पार्टी का कुनबा लगातार मजबूत कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। उन्होंने आज मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या समेत कई भाजपा विधायकों को पार्टी की सदस्यता दिलायी और जनता को बड़ा संदेश दिया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक ओर क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन किया वहीं भाजपा को लगातार झटके दे रहे हैं। पिछले दिनों भाजपा के तमाम विधायकों ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इसके बाद 14 भाजपा विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इसमें से अधिकांश ने आज सपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अब भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय है। जो लोग तीन चौथाई की बात कर रहे थे वे आज तीन चार सीट की बात कर रहे हैं। बाबा मुख्यमंत्री को वापस भेजना जरूरी है। इन्होंने प्रदेश को बर्बाद कर दिया। भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन वह आज तक नहीं हुई। भाजपा खाद तक नहीं उपलब्ध करा पायी। ये गरीबों की जेब काटकर अमीरों की तिजोरी भर रहे हैं। समाजवादी और अंबेडकरवादी मिलकर सपा को चार सौ सीटें भी दिला देंगे। स्वामी प्रसाद मौर्या के सपा में आते ही उनके खिलाफ वारंट जारी कर दिया गया। भाजपा के पास कोई उपलब्धि नहीं है।

अब बदलाव आएगा। यह फाइनल चुनाव है। गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ धर्म सिंह सैनी, विधायक रोशन लाल वर्मा, ब्रजेश प्रजापति, भगवती प्रसाद सागर तथा विनय शाक्य ने भी सपा की सदस्यता ली। विधायक डा. मुकेश वर्मा और अपना दल-एस के सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ के विधायक चौधरी अमर सिंह भी सपा में शामिल हो गए।

सपा कार्यालय पर उमड़े समर्थक

स्वामी प्रसाद मौर्या समेत सपा में शामिल होने पहुंचे नेताओं के समर्थक बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर एकत्र हुए। उनके समर्थकों का जनेश्वर ट्रस्ट के पास भी जमावड़ा लगा रहा।

भाजपा को हिंदमहासागर में डुबा देंगे: मौर्या

स्वामी प्रसाद मौर्या ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम भाजपा को प्रदेश से उखाड़ फेंकेंगे और अखिलेश यादव को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाएंगे। भाजपा के बड़े नेता जो कुंभकर्णी नींद सो रहे थे, हमारे इस्तीफे के बाद उनकी नींद उड़ गयी है। भाजपा ने दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के आंख में धूल झोंककर सत्ता हथियायी थी। केशव प्रसाद मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्या के नाम पर पिछड़ों का वोट लेकर मूर्ख बनाया। अस्सी बीस की बात नहीं होगी।

अब 85 और 15 के बीच लड़ाई होगी। मौर्या ने नारा दिया कि 85 हमारा है और 15 में भी बंटवारा है। उन्होंने कहा कि वोट देंगे पिछड़े मलाई खाएंगे अगड़े। भाजपा को दहाई के आंकड़े पर ला दूंगा। भाजपा को उखाडक़र हिंद महासागर में डुबा दिया जाएगा। भाजपा से इस्तीफों की झड़ी जारी रहेगी। यूपी को भाजपा के शोषण से मुक्त करने का वक्त आ गया है।

शरद पवार व ममता कर सकती हैं प्रचार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार भी उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे। उन्हें फोन कर उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए निमंत्रण दिया गया है। इसी तरह तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी यूपी में चुनाव प्रचार करेंगी। उन्हें भी सपा की ओर से न्यौता भेजा गया है।

इन लोगों ने छोड़ी भाजपा

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, दारा सिंह चौहान व डा. धर्म सिंह सैनी के साथ अवतार सिंह भड़ाना, माधुरी वर्मा, रोशनलाल वर्मा, भगवती प्रसाद सागर, ब्रजेश प्रजापति, राकेश राठौर, राधाकृष्ण शर्मा, दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी, विनय शाक्य, मुकेश वर्मा और बाला प्रसाद अवस्थी ने भाजपा से त्याग पत्र दिया है जबकि अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने भी इस्तीफा दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button