आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के छात्रों के साथ में परीक्षा पे चर्चा कर रहे हैं

Today Prime Minister Narendra Modi is discussing the examination with the students of the country.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के छात्रों के साथ में परीक्षा पे चर्चा कर रहे हैं। पीएम मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पहुंच कर छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत की। पीएम मोदी ने कहा- मन में भय क्यों होता है? आपमें से कोई नहीं है जो पहली बार एग्जाम देने जा रहा है।

आप कई परीक्षाओं का समंदर पार करके अब किनारे पर पहुंच चुके हैं तो डूबने का डर क्यों? एक बात समझ लीजिए कि परीक्षा हमारी जिंदगी का एक छोटा सा हिस्सा है। एक फेज है जिससे हमें गुजरना है और ऐसे कई फेज से हम पहले भी गुजर चुके हैं। आपके पास जो अनुभव है वह छोटा नहीं है। जितनी सहज दिनचर्या रहती है, उतनी ही सहज दिनचर्या परीक्षा के समय में भी रखें। बहुत अधिक जोड़ना-घटाना आपको परेशान करेगा। दोस्त कोई काम करता है, तो मैं भी वो कर लूं, ऐसा न करें। जो आप करते आए हैं, जिस तरह पढ़ाई और तैयारी करते आए हैं, वह करते रहें।

परीक्षा पे चर्चा के दौरान बच्चे, उनके अभिभावक और अध्यापक अपनी तमाम शंकाओं से जुड़े सवाल पीएम मोदी से कर सकेंगे। इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन, आकाशवाणी के चैनलों, टीवी चैनलों, यूट्यूब के विभिन्न चैनलों पर प्रसारित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button