1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सत्ताधारी महायुति गठबंधन को घेरने की कोशिश कर रही है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सत्ताधारी महायुति गठबंधन को घेरने की कोशिश कर रही है….. इसी क्रम में कांग्रेस ने राज्य का एक गंभीर मुद्दा उठाते हुए महायुति सरकार पर निशाना साधा है…. दरअसल, कांग्रेस की ओर से ‘लापता लेडीज़’ कैम्पेन की शुरुआत की है…. जिसके लिए एक पोस्टर तैयार किया गया है…. बता दें कि इस पोस्ट में लापता लेडीज़ यानी लापता महिलाओं… और लड़कियों को लेकर एक दावा किया गया है…. पोस्टर में लिखा है कि हर साल महाराष्ट्र से 64 हजार लड़कियां गायब हो रही हैं…. जो कि एक चिंतनीय विषय है…. इस पोस्टर में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार की इमेज भी छपी है….

2… महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है…… महाराष्ट्र सरकार ने गाय को ‘राजमाता’ का दर्जा दिया है…. राज्य सरकार ने सोमवार को इस संबंध में एक आदेश भी जारी किया….. इसपर लगातार प्रतिक्रिया आ रही है…. इसी कड़ी में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि आज राज्य सरकार ने गाय को ‘राजमाता’ घोषित किया है…. मैं इस कदम का स्वागत करता हूं….. क्योंकि मैं एक किसान हूं… और हर किसान के लिए ‘गाय’ माता है…. लेकिन, यह चुनाव से पहले एक राजनीतिक कदम के रूप में किया गया है….

3… कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया कि महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी लोकसभा चुनाव में मिली सफलता दोहराएगी…. और राज्य का अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस से ही होगा…. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने विश्वास जताया कि विपक्षी महा विकास आघाडी 288 सदस्यीय विधानसभा में 180 से अधिक सीट जीतेगी… और सरकार बनाएगी….

4… महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महाराष्ट्र सरकार ने गाय को ‘राज्यमाता’ का दर्जा दिया है….. जहां महायुति के नेता इसे बड़ा फैसला बता रहे हैं…. वहीं महाविकास अघाड़ी के नेता इसको लेकर शिंदे सरकार को घेर रही है…. शिवसेना यूबीटी के बाद अब कांग्रेस ने भी इसे चुनावी स्टंट बताया है…. बता दें कि कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि राजनीति बीजेपी के लिए व्यापार है….. इसलिए चुनाव के समय गाय को नमन करो और चुनाव के बाद गाय के गले में फंदा! विधानसभा चुनाव के समय अब महागठबंधन सरकार को गाय की याद आई है…..

5… महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है…. सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट करते सीएम शिंदे ने कहा कि कुछ नेता हताश…. और हारी हुई मानसिकता से संगठन चला रहे हैं…. हाथ में कटोरा लेकर मुख्यमंत्री पद को दिल्ली का चेहरा बनाने की मांग करना भीख मांगना है…. जो लोग वसूली के मामले में जेल गए और किसानों के बैंक निगलने के आरोप में अदालत से सजा पाए…. उनके बगल में बैठकर भ्रष्टाचार की बात करने जैसी कोई बात नहीं है….

6… अभिनेता गोविंदा मंगलवार को अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गलती से गोली चलने के कारण घायल हो गए…. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अभिनेता तड़के करीब चार बजकर 45 मिनट पर अपने जुहू स्थित आवास से निकलने वाले थे…. तभी रिवॉल्वर से गलती से गोली चल गयी जो उनके पैर में लगी…. अभिनेता ने कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी है….

7… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां रणनीति बनाने में जुटी हैं….. महाविकास अघाड़ी गठबंधन में शामिल दलों ने सीट शेयरिंग को लेकर सोमवार को बैठक की है….. महाराष्ट्र एनसीपी (एसपी) के अध्यक्ष जयंत पाटील बताया कि सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई है… लेकिन इसपर अभी और चर्चा करने की जरुरत है…… मंगलवार को फिर MVA बैठक होने की संभावना है….

8… मुंबई में एक शख्स के अटल सेतु से समुद्र में छलांग लगाने की घटना सामने आई है….. जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति ने सोमवार को अपनी कार ट्रांस-हार्बर अटल सेतु पर पार्क करने के बाद…. कथित तौर पर छलांग लगा दी…. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई…. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है….

9… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को तगड़ा झटका लग सकता है….. जानकारी के मुताबिक बीजेपी के मुस्लिम नेता हाजी अरफात शेख पार्टी छोड़ सकते हैं…. जानकारी के मुताबिक अरफात शेख बीजेपी के कुछ नेताओं द्वारा मुस्लिम समाज विरोधी वक्तव्य से नाराज हैं…. पिछले दिनों उनकी नीतेश राणे के बयान पर जुबानी जंग देखने को मिली थी….

10… महाराष्ट्र कैबिनेट ने जस्टिस शिंदे कमेटी की दूसरी और तीसरी रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया….. कमेटी का गठन ऐतिहासिक रिकॉर्ड के आधार पर कुनबी-मराठा…. और मराठा-कुनबी सर्टिफिकेट जारी करने के लिए प्रोटोकॉल को अंतिम रूप देने के मकसद से किया गया था…. आपको बता दें कि कुनबी एक खेती करने वाला समुदाय है…. और इसे महाराष्ट्र में अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के तहत रखा गया है…. विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में कैबिनेट ने 38 प्रस्तावों को मंजूरी दी…. जिनमें से कुछ मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में सड़क…. और मेट्रो रेल बुनियादी ढांचे को मजबूत करने को लेकर संबंधित थे….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button