मास्टरमाइंड के कोचिंग संस्थान पर चला बुलडोजर

शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक के आरोपियों पर गहलोत सरकार ने की बड़ी कार्रवाई

जेडीए की टीम ने गिराई बिल्डिंग, रेजिडेंशियल जमीन पर था अवैध कॉमर्शियल निर्माण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। जेडीए एनफोर्समेंट टीम सोमवार सुबह जयपुर के जोन-05 एरिया में गुर्जर की थड़ी, गोपालपुरा बायपास मुख्य रोड पर पहुंच गई। जहां शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस के मुख्य आरोपियों की ओर से चलाए जा रहे अधिगम कोचिंग इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया गया। नोटिसों का जवाब तय टाइम पीरियड तक भी नहीं मिलने पर लीगल प्रोसेस अपनाकर और और ऑथोराइज स्तर पर परमिशन लेकर अवैध कॉमर्शियल बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया गया।
1 पोकलेन, 3 जेसीबी मशीन, 12 लोखंडा मशीन, 3 ड्रिल, 2 कटर और मजदूरों की सहायता से बिल्डिंग गिराने की कार्रवाई की गई। मौके पर जीडीए के चीफ कंट्रोलर एनफोर्समेंट,सब-कंट्रोलर्स, जोन-5 के डिप्टी कमिश्नर, एनफोर्समेंट ऑफिसर एनफोर्समेंट टीम, इंजीनियरिंग टीम, मानसरोवर एसीपी और थानाधिकारी, 50 पुलिस वालों का दस्ता मौके पर पहुंचा।

पेपर लीक के मुख्य आरोपी चला रहे थे कोचिंग

कोचिंग इंस्टिट्यूट अधिगम शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण के मुख्य आरोपियों की ओर से चलाए जाने की जानकारी मिलने पर जेडीए की ओर से 6 जनवरी 2023 को सुबह एनफोर्समेंट के चीफ कंट्रोलर और एडिशनल कमिश्नर पीआरएन के नेतृत्व में जेडीए दस्ते, जोन की रेवेन्यू और टेक्निकल टीमों ने मौका निरीक्षण-परीक्षण कर संबंधित बिल्डिंग मालिक अनिल अग्रवाल और भूपेंद्र सारण, सुरेश ढाका,धर्मेंद्र चौधरी सहित 4 कोचिंग संचालकों को जेडीए की धारा 32 और 72 के तहत नोटिस जारी किए थे। अवैध निर्माण और अतिक्रमणों को हटाने, अपना जवाब पेश करने के लिए 8 जनवरी 2023 को शाम 5 बजे तक का उन्हें समय दिया गया था। तय समय में जवाब नहीं आने पर सोमवार को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।ेेे

रेजिडेंशियल जमीन पर अवैध कॉमर्शियल निर्माण

इस बिल्डिंग में रेसिडेंशियल जमीन पर जीरो सेटबैक पर बिल्डिंग बायलॉज का गंभीर उल्लंघन कर बड़े रूप में बने अवैध कॉमर्शियल निर्माण, रोड सीमा पर अवैध कब्जे-अतिक्रमण पर नियम के मुताबिक लीगल प्रोसेस पूरा कर और ऑथोराइज लेवल पर परमिशन लेकर टेक्निकल टीम की निशादेही पर एनफोर्समेंट टीम ने जेसीबी-पोकलेन मशीनों, लोखंडा और ड्रिल मशीनों से अधिगम कोचिंग इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग को गिरा दिया। बड़ी तादाद में मजदूरों की सहायता से अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त किया गया।

पेशाब कांड: दो और क्रू मेंबर हो सकते हैं जांच में शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला यात्री पर पेशाब करने के मामले को लेकर जांच जारी है। एयर इंडिया की जिस फ्लाइट में आरोपी शंकर मिश्रा सवार था, अब उस दल के दो और सदस्य सोमवार को जांच में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि मामले की जांच के दौरान पुलिस ने चालक दल के नौ सदस्यों को जांच में शामिल होने के लिए कहा था। अब तक उनमें से सात सदस्य जांच में शामिल हुए हैं।
बता दें कि अब तक सातों सदस्यों ने जांच के दौरान अपने बयान दर्ज कराए हैं। इसके अलावा दो और सदस्य आज जांच में शामिल हो सकते हैं। पुलिस सूत्र ने कहा इससे उन्हें मामले में घटनाओं के क्रम को समझने में मदद मिलेगी। इसके अलावा पुलिस उन तीन यात्रियों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है, जिनके बारे में दावा किया गया था कि उन्होंने पूरी घटना देखी थी। इससे पहले शनिवार को पुलिस ने आरोपी शंकर मिश्रा को एयर इंडिया की फ्लाइट में अपनी सहयात्री पर पेशाब करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 510, 509, 294 और 354 के तहत शंकर मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा 23 विमान नियम अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी शंकर मिश्रा को बेंगलुरु के एक गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया था।

लाठीचार्ज के खिलाफ महिलाओं के समर्थन में उतरीं कांग्रेस-भाकियू

जमीन अधिग्रहण मामला : सत्याग्रह कर रहे हैं किसान
खड़ी फसल को बुलडोजर व ट्रैक्टरों से नष्ट किए
भाकियू बोली-जमीन हमारी मां, हम नहीं छोड़ेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मथुरा। वृंदावन में किसानों की उपजाऊ जमीन का अधिग्रहण करने का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। उधर महिलाओं व किसानों पर हुए लाठीचार्ज को कांग्रेस ने भी गंभीरता से लिया है। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने इस पूरे प्रकरण का संज्ञान लिया है।
ज्ञात हो कि कालीदह क्षेत्र में किसान सत्याग्रह कर रहे हैं। वहीं रविवार को किसान नेताओं ने पहुंचकर किसानों को अपना समर्थन दिया। इसके साथ ही पुलिस द्वारा किसानों और महिलाओं पर किए गए लाठीचार्ज और खड़ी फसल को बुलडोजर व ट्रैक्टरों से नष्ट किए जाने की निंदा की। सत्याग्रह के बाद किसानों ने उजाड़ी गई फसल का मुआयना भी किया।
किसान नेता कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि वृंदावन के किसानों पर लाठीचार्ज करके भूमि कब्जाने वाले प्रशासन को तत्काल मुकदमे वापस लेने होंगे। साथ ही जमीन वापस करनी होगी। अन्यथा यह सत्याग्रह अनवरत जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने इस पूरे प्रकरण का संज्ञान लिया है। इस मामले के उन्होंने साक्ष्य मांगें हैं, जो उन्हें उपलब्ध करा दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है। भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह गावर ने कहा कि जमीन हमारी मां है और हम धरती मां को नहीं छोड़ेंगे। प्रदेश सरकार को किसानों के साथ न्याय करना होगा। अन्यथा यह आंदोलन इतना बड़ा हो जाएगा, जिसकी कल्पना सरकार ने नहीं की होगी। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव बिट्टू उपाध्याय, प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाटव, भारतीय किसान यूनियन के महानगर अध्यक्ष पवन चतुर्वेदी, समता फाउंडेशन के अध्यक्ष लोकेश राही, कांग्रेस नेता ठाकुर सोहन सिंह सिसौदिया, नागेंद्र, सुरेश तोमर, किशोर, कन्हैया सैनी, धर्मपाल सैनी, राहुल सैनी, रामजीलाल, देवकी नंदन, अमर सिंह मेंबर, बिरजो भैया निषाद, ठाकुर लक्ष्मण सिंह कुशवाहा आदि थे।

डीसीएम की टक्कर से बस के परखच्चे उड़े, महिला समेत चार यात्रियों की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उन्नाव। यूपी के उन्नाव जिले में सोमवार को भीषण सडक़ हादसा हुआ। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर डीसीएम की नेपाल जा रही बस से भिड़ंत हो गई। एक्सप्रेस-वे पर औरास थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास चालक के नशे में होने से आलू लादकर लखनऊ जा रही डीसीएम तेज रफ्तार स्लीपर बस से टकरा गई। हादसे में बस सवार एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि आठ यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसे में बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।
बताया जा रहा है कि हादसा सुबह करीब तीन बजे हुआ। बस राजकोट से नेपाल जा रही थी। घटना के वक्त बस में 80 सवारियां थीं। घायलों में एक को उपचार के लिए लखनऊ व बाकी को उन्नाव रेफर किया गया है। हादसे की सूचना पर डीएम, एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने राहत व बचाव कार्य को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश। पुलिस मृतकों की पहचान कराने का प्रयास कर रही है।

चंदा कोचर और उनके पति को मुंबई हाईकोर्ट से राहत

वीडियोकॉन ऋण मामला रिहाई का दिया है आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट से चंदा कोचर और दीपक कोचर को बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने सोमवार को राहत देते हुए आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके व्यवसायी पति दीपक कोचर को अंतरिम जमानत दे दी, जिन्हें वीडियोकॉन ऋण मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और पिछले 15 दिनों से हिरासत में थे।
कोर्ट ने कहा, कि गिरफ्तारी कानून के मुताबिक नहीं है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने पूर्व सीईओ चंदा कोचर और दीपक कोचर को एक-एक लाख रुपए की नकद जमानत पर रिहा करने की अनुमति दी। सीबीआई ने रिहा करने का विरोध किया। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्यायमूर्ति पृथ्वीराज के चव्हाण की खंडपीठ ने फैसला सुनाया कि उनकी गिरफ्तारी सीआरपीसी की धारा 41ए का उल्लंघन करती है।

Related Articles

Back to top button