अतीक के कार्यालय में मिले खून के निशान

  • मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम, खून लगा हुआ चाकू, असलहा और नकदी मिली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के करबला स्थित ढहाए गए कार्यालय में खून के निशान मिलने से इलाके में हडक़ंप मच गया। मौके पर खुल्दाबाद पुलिस मौजूद है। कार्यालय में रखे महिला के दुपट्टे और कुर्ती में खून लगा मिला है। साथ ही दफ्तर में सीढिय़ों से लेकर छत तक खून के निशान मौजूद हैं। पुलिस को तलाशी में खून लगा हुआ चाकू, असलहा और नकदी मिली है।
अब प्रयागराज पुलिस जांच में जुटी है कि ईद के दौरान यहां पर क्या हुआ है। अतीक-अशरफ को उमेश पाल हत्याकांड मामले में पुलिस ने रिमांड पर लिया था। हत्या वाले दिन दोनों पुलिस के साथ निशानदेही के लिए गए थे। वापसी में उनका मेडिकल काल्विन अस्पताल में हुआ था। वहां से निकलने के बाद मीडिया कर्मियों के वेश में आए अरुण मौर्य, लवलेश तिवारी और सनी ने मौका पाते ही अतीक-अशरफ को गोलियों से भून दिया था। 24 फरवरी को प्रयागराज में विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह रहे उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से इस हत्याकांड की जांच शुरू की तो उसमें माफिया अतीक अहमद का बेटा उमेश पाल पर गोलियां बरसाते हुए नजर आ रहा आया। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 4 आरोपितों को मुठभेड़ में मार गिराया, बाकी अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

तीनों आरोपियों की रिमांड खत्म, भेजे गए जेल

प्रयागराज। माफिया ब्रॉदर्स अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए तीनों शूटरों की कस्टडी रिमांड रविवार को खत्म हो गई। इस दौरान तीनों को प्रतापगढ़ जेल में दाखिल करा दिया गया। फिलहाल पांच दिन तक चली पूछताछ में भी हत्याकांड की साजिश के तार नहीं जुड़ पाए। शूटर नाम कमाने के लिए ही वारदात अंजाम देने की बात पर कायम रहे और सनी सिंह ही खुद को मास्टरमाइंड बताता रहा। तीनों शूटर सनी सिंह, अरुण कुमार मौर्य व लवलेश तिवारी को 19 अप्रैल को स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम(एसआईटी) ने कस्टडी रिमांड पर लिया गया था। इसके बाद पांच दिनों तक उनसे गहन पूछताछ की गई। कस्टडी रिमांड अवधि शाम पांच बजे तक थी। हालांकि इससे पहले ही उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस लाइन से दोपहर 12.30 बजे के करीब उन्हें प्रिजन वैन से रवाना किया गया। दोपहर 2.28 मिनट पर उन्हें प्रतापगढ़ जेल में दाखिल करा दिया गया।

नार्को या लाई डिटेक्टर टेस्ट की मांगी जा सकती है अनुमति

सूत्रों का कहना है कि भले ही शूटर खुद से ही वारदात अंजाम देने की बात पर कायम हैं। लेकिन अब भी उनके बयान पर पूरी तरह भरोसा नहीं किया जा रहा। यही वजह है कि विवेचना में जुटी एसआईटी जल्द ही शूटरों के नार्को या लाई डिटेक्टर टेस्ट की अनुमति के लिए अर्जी दाखिल कर सकती है। हालांकि इसके लिए अभियुक्तों की मंजूरी जरूरी होगी। फिलहाल इस बारे में पुलिस अफसर आधिकारिक रूप से कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

शूटरों ने किसी साजिशकर्ता का नहीं उगला नाम

सूत्रों का कहना है कि एसआईटी की पूछताछ में फिलहाल शूटरों ने किसी साजिशकर्ता का नाम नहीं उगला। वह यही बयान देते रहे कि हत्याकांड को उन्होंने जरायम की दुनिया में नाम कमाने के लिए अंजाम दिया। इसकी प्लानिंग सनी ने दो महीने पहले की थी। 24 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड का वीडियो फुटेज देखने के बाद उन्हें लगा कि जब अतीक का बेटा इस तरह की वारदात कर सकते हैं तो वह क्यों नहीं। इसके बाद से ही वह टीवी, सोशल मीडिया के जरिए अतीक-अशरफ से जुड़ी हर खबर पर नजर रखने लगे थे।

प्रयागराज के होटल में मिला डिप्टी सीएमओ का शव

  • खुदकुशी करने की आशंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। सिविल लाइंस स्थित होटल बिट्ठल में प्रयागराज के डिप्टी सीएमओ सुनील कुमार सिंह ने खुदकुशी कर ली। होटल के कर्मचारियों की सूचना पर पहुंची पुलिस की मौजूदगी में कर्मचारियों ने कमरा खोला। पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।
सुनील कुमार सिंह बतौर डिप्टी सीएमओ तेज प्रताप हास्पिटल बेली में तैनात थे। रविवार की शाम को ही उन्होंने सिविल लाइंस में काफी हाउस के बगल स्थित होटल बिट्ठल में कमरा लिया था। सोमवार सुबह काफी देर तक उनके बाहर न निकलने पर कर्मचारियों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। इसके बाद अंदर झांककर देखा गया तो वह बदहवास पड़े थे। होटल कर्मचारियों की सूचना पर सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंच गई। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

देश में कोरोना के सक्रिय मामलों में आई गिरावट 16 मरीजों की हुई मौत

नई दिल्ली। भारत में दो महीने से अधिक समय बाद आज सक्रिय मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को सात हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं।
वहीं सक्रिय मामले घटकर 65,683 रह गए हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, रविवार को देश में 10,112 कोविड के नए पॉजिटिव मरीज सामने आए थे, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 67,806 थी। हालांकि सोमवार को बीते 24 घंटे में 7,178 नए मामले सामने आए। वहीं करीब 69 दिन यानी करीब दो महीने के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 65,683 दर्ज की गई। सरकारी आंकड़ों में कहा गया है कि सोमवार को 16 मौतें हुईं। इससे मरने वालों की संख्या बढक़र 5,31,345 हो गई है।

तेज आंधी-बारिश से तापमान लुढक़ा, लू से मिलेगी राहत

  • अगले दो-तीन दिन मौसम खराब होने के आसार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज आंधी व बारिश की वजह से गर्मी से आम लोगों को थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन-चार दिन तक मौसम ऐसा ही सुहावना रहने की उम्मीद हैं। वहीं दिल्ली समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी से फिलहाल बनी हुई राहत अभी आगे भी जारी रहेगी।
मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि देश के अधिकांश हिस्सों में अगले चार पांच दिनों तक वह स्थिति नहीं ही बनेगी, जिसने पिछले सप्ताह लोगों को परेशान किया था। दिल्ली एनसीआर में भी अभी दो दिन तो वर्षा होने की संभावना है ही, इसके बाद 28-29 को फिर वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और दूसरा आंतरिक तमिलनाडु पर बना हुआ है। अपेक्षाकृत कम दबाव की एक अक्षीय रेखा उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश से तेलंगाना होते हुए दक्षिण तमिलनाडु तक चल रही है। स्काईमेट वेदर की मानें तो एक अन्य अक्षीय रेखा पूर्वोत्तर बिहार से झारखंड होते हुए ओडिशा तक फैली हुई है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अक्षीय रेखा आमतौर पर बादल बनाती है और वर्षा लाती है, जिससे तापमान में गिरावट आती है। स्काईमेट वेदर ने कहा है कि पूरे पूर्वोत्तर, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में छिटपुट वर्षा की उम्मीद है। पश्चिमी हिमालय, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पंजाब, बिहार, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और दक्षिण-आंतरिक कर्नाटक में छिटपुट वर्षा के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा चलेगी और इसके साथ हल्की वर्षा भी होगी।

मई में भी मौसम सुहावना रहने की संभावना

अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 और 21 डिग्री रह सकता है। इसके बाद 28 व 29 तारीख को फिर बरसात होगी। मतलब, अप्रैल के पूरे माह ही गर्मी नहीं सताएगी। संभावना है कि मई माह की शुरुआत भी राहत भरी ही हो सकती है।

Related Articles

Back to top button