शहर की सरकार चुनने निकले लोग, मतदान में लगी लंबी कतार

जिलों में हो रही वोटिंग, कई जगह हुई झड़प

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 38 जिलों में मतदान जारी है। सुबह के समय धीरे-धीरे शुरू हुई वोटिंग दोपहर होते-होते बढऩे लगी। कई जिलों में लंबी-लंबी कतारें देखी गई। कुछ जगहों झड़प की खबरें भी आई पर मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है।
इस चरण के लिए 370 निकायों के लिए 6929 विभिन्न पदों पर 39146 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन सभी का भाग्य आज ईवीएम और मतपेटिकाओं में बंद होगा। सपा, भाजपा, कांग्रेस सभी जीत का दावा कर रहे हैं।

भाजपा विधायक का नाम वोटर लिस्ट से गायब
पीलीभीत में मॉडल स्कूल के बाहर वोटर लिस्ट में नाम ना होने पर मतदाता भडक़ गए। उन्होंने हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस और अधिकारी पहुंचे। मतदाताओं का आरोप था कि न पर्ची दी जा रही न वोटर लिस्ट में नाम है। कानपुर में विधायक राहुल सोनकर और उनकी पत्नी का नाम वोटर लिस्ट से गायब हो गया है। वोटिंग लिस्ट में नाम न होने की वजह से वो मतदान नहीं कर पाए हैं। राहुल सोनकर बिल्हौर विधानसभा से क्चछ्वक्क विधायक हैं। वोटर लिस्ट में बहुत से लोगों के नाम गायब हैं। कही पर एक ही व्यक्ति का नाम कई बार अंकित किया गया है।

मिर्जापुर डीएम ने लाइन में लगकर डाला वोट
मिर्जापुर में जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने नगर निकाय चुनाव में बिसुंदरपुर इंटर कॉलेज के पोलिंग बूथ संख्या 17 पर महिलाओं की लाइन में कतारबद्ध होकर वोट डालने के लिए अपने नंबर का इंतजार किया। वोट डालने के बाद पिंक/महिला बूथ पर सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी भी ली।

मुस्लिम महिला मतदाताओं की लंबी लाइन

मऊ नगर के सर इकबाल पब्लिक स्कूल बूथ पर मुस्लिम महिला मतदाताओं की लंबी कतार लगी है। मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। मेरठ के रशीद नगर के वार्ड 89 में कुछ वोटरों ने वोटर लिस्ट में नाम नहीं मिलने पर हंगामा कर दिया। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत करा दिया। उधर, शेरगढ़ी में दलित वोटों में बंटवारा हो गया है। अभी तक हुए मतदान के अनुसार, हाथी को छोडक़र मतदाता साइकिल पर सवार होकर दौड़ रहे हैं।

मेरठ में आप और भाजपा समर्थक में मारपीट
मेरठ में मोदीपुरम स्थित डीएमए स्कूल में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी ऋचा सिंह ने भाजपा समर्थकों पर मनमानी का आरोप लगाया। इस बीच भाजपा कार्यकर्ताओं की आप पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बहस हुई। ऋचा सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता पुलिस के साथ भी बहस कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने उच्च अधिकारियों से भी शिकायत की। ऋ चा सिंह ने बताया कि फतेहउल्लापुर में भी गड़बड़ी की शिकायत मिल रही हैं। वहीं कानपुर में वार्ड 70 के प्रत्याशी पुत्र के अश्लील फोटो वायरल हुए हैं। शिवबालक राजपूत के पुत्र सौरभ राजपूत के अश्लील पोस्टर चस्पा हुए हैं। लडक़ी के साथ अश्लीलता करते हुए पोस्टर चस्पा हुए हैं। वार्ड 70 में कई जगह शिवबालक के पुत्र सौरभ राजपूत के अश्लील पोस्टर चस्पा किए गए हैं। घंटी वाले प्रत्याशी के पुत्र की घिनौनी तस्वीरों वाले पोस्टर चस्पा किए गए हैं।

फर्रुखाबाद : वोट डालने के बाद वृद्धा की मौत

फर्रुखाबाद के कायमगंज की मोहल्ला नुनहाई निवासी घासीराम की 75 वर्षीय पत्नी रेशमा देवी कन्या विद्या पीठ मतदान केंद्र पर परिजनों के साथ मतदान करने पहुंची। मतदान करने के बाद वृद्धा बाहर निकलते समय गश खाकर गिर गई। अचानक महिला के गिरने से वहां भगद? मच गई। वृद्धा को सीएचसी ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button