झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों का कब्जा

मरांडी बोले- बीजेपी की सरकार बनते ही लागू करेंगे एनआरसी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों को लेकर एक बार फिर सियासत गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने घुसपैठ के कारण पाकुड़ और साहिबगंज में बदलती डेमोग्राफी पर गहरी चिंता जताते हुए एनआरसी लाने की बात कही है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है।
बाबूलाल मरांडी ने कहा, पाकुड़ और साहिबगंज में बहुत गंभीर हालात है.,स्थिति चिंताजनक है, डेमोग्राफी बदलाव से आदिवासियों का अस्तित्व खतरे में है, बांग्लादेशी घुसपैठियों ने संताल परगना के पूरे इलाके को अपने जद में ले लिया है, झारखंड में भाजपा सरकार बनते ही इनके विरुद्ध निर्णायक लड़ाई लड़ी जाएगी और एनआरसी लाकर इन्हें चुन चुनकर राज्य की सीमा से बाहर किया जाएगा।

राजनीतिक हितों के लिए कुछ लोग दे रहे संरक्षण

बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दे ने अब राष्ट्रीय मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है, मैं लंबे समय से कह रहा हूं कि यह बहुत गंभीर समस्या है, हमें इस समस्या से जल्द से जल्द पूरी तरह से छुटकारा पाने की जरूरत है, लेकिन दुर्भाग्य से कुछ लोग अपने राजनीतिक हितों के लिए इन घुसपैठियों को संरक्षण दे रहे हैं. जैसे ही बीजेपी सत्ता में आए तो एनआरसी जरूर लाएंगे! हेमंत सोरेन सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, हमें जानकारी मिली है, कांग्रेस और जेएमएम के संरक्षण में अपने वोट बैंक को बढ़ाने के लिए, खासकर बांग्लादेशी घुसपैठियों को सरकारी जमीन बंदोबस्त करके पट्टा देना, फिर राशन कार्ड बनवा देते हैं।

ईडी-सीबीआई के सामने नहीं पेश होंगे अभिषेक

कोलकाता। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ईडी के सामने नहीं पेश होंगे। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में पूछताछ के लिए मंगलवार को तलब किया था। तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की ओर से कहा गया कि वह जन संजोग यात्रा में व्यस्त हैं, जिसके चलते उपलब्ध नहीं होंगे। माना जा रहा है कि अभिषेक बनर्जी की गैरहाजिरी को लेकर ईडी उन्हें दोबारा से नोटिस भेज सकती है। शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर लगाए गए आरोपों पर पहले ही अभिषेक समेत ममता बनर्जी बीजेपी पर जुबानी हमला बोल चुके हैं।

Related Articles

Back to top button