9 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं... बीजेपी बहुमत से पीछे रह गई है.... लेकिन NDA ने 272 का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है.... अब सरकार बनाने की कवायद जारी है.... चूंकि इस चुनाव में नीतीश कुमार और नायडू किंगमेकर फैक्टर बनकर उभरे हैं...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हिमाचल की मंडी संसदीय सीट से जीतीं कंगना रनौत आज दिल्ली जा रही थीं। इसी बीच उन्हें चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक CISF गार्ड ने थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद एयरपोर्ट पर हंगामा मच गया। एयरपोर्ट पर कंगना पर हिंसा करने वाली महिला जवान का नाम कुलविंदर कौर बताया जा रहा है। जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

2-चर्चाओं में उद्धव ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) ने हाल ही में संपन्न चुनावों में महाराष्ट्र में नौ लोकसभा सीटें जीतीं जो भाजपा के बराबर है। जबकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले उसके प्रतिद्वंद्वी गुट ने सात सीटें जीतीं हैं। एनसीपी नेता ने कहा कि उन्होंने ठाकरे से मुलाकात की और महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सफलता के लिए उन्हें बधाई दी।

3- बीजेपी नेता मनीष कश्यप का बड़ा ऐलान

बिहार के जाने माने यूट्यूबर और बीजेपी नेता मनीष कश्यप ने चुनाव परिणाम के बाद एक चौंकाने वाला एलान कर दिया है। मनीष कश्यप के एलान से सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। मनीष कश्यप के एलान के बाद सोशल मीडिया पर भी कई प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं। कई लोगों ने तंज कसा तो कई लोगों ने हौसला भी बढ़ाने का काम किया। दरअसल, मनीष कश्यप ने एलान कर कहा है कि मैं अब अपनी सियासी पारी के साथ पुराने काम पर लौटूंगा।

4-बनने के बाद भी नहीं टिकेगी BJP की सरकार: संजय राउत

लोकसभा चुनाव नतीजे जारी होने के बाद भी भाजपा नीत एनडीए एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है, इस बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि मैं यह बार-बार कह रहा हूं मोदी जी की सरकार नहीं बनेंगी, अगर उनकी सरकार बनी तो वह नहीं टिकेगी.. उन्होंने आगे कहा कि आपको ऐसा नहीं लगता कि कांग्रेस के वोट बढ़ने में शिवसेना (यूबीटी) की अहम भूमिका रही है? महाविकास अघाड़ी मजबूती से काम करेगी और हमारे मन में कोई अहंकार नहीं है।

5-राहुल गांधी बनेंगे लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष!

लोकसभा चुनाव के नतीजों में भले ही बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन ने सरकार बना ली है, लेकिन विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ ने शानदार प्रदर्शन किया है.. इस समय असली जश्न इंडिया अलायंस मना रहा है, ऐसे में अब सभी की नजरें गांधी परिवार पर टिकी हुईं हैं,  सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस के अधिकांश पदाधिकारी और कुछ नवनिर्वाचित सांसद चाहते हैं कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाएं।

6-BJP नेता ने की राहुल गांधी की तारीफ

दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में जनता ने अपना जनादेश सुना दिया है. इन जनादेश से भाजपा को बड़ा झटका लगा है, अब लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद नेताओं के बयानों का दौर जारी है.. इस बीच मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बहुत मेहनत की जिसका उन्हें फल मिला.. विजयवर्गीय ने कहा कि हम सभी को जनता का जनादेश स्वीकार करना चाहिए.. राहुल जी ने बहुत मेहनत की है.. बेचारे पैदल चले, गांव गांव दौड़ लगाई, जिम गए.. हमारा मानना है कि विपक्ष भी मजबूत होना चाहिए.. वहीं इंडिया गठबंधन को उत्तर प्रदेश में मिले समर्थन को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इस पर हम समीक्षा करेंगे..

7- UP की जनता पर गर्व है: प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनावों के नतीजे सामने आने के बाद अब नेताओं द्वारा अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं जारी हैं। और अपने-अपने समर्थकों का आभार जताया जा रहा है.. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पोस्ट कर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस व इंडिया गठबंधन के अच्छे प्रदर्शन के लिए लोगों का आभार जताया.. प्रियंका ने लिखा, “यूपी कांग्रेस के मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम.. मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते हुए देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं.. कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई।

8- माजिद अली को बसपा से किया गया निष्कासित

बहुजन समाज पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी माजिद अली को बसपा से निष्कासित कर दिया है… उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के अलावा भाजपा प्रत्याशी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के आरोप लगे हैं…. सहारनपुर लोकसभा सीट से बुरी तरह चुनाव हारते ही माजिद अली को बड़े भाई सहित बहुजन समाज पार्टी ने निष्कासित कर दिया है, माजिद का निष्कासन राजनीतिग गलियारों में चर्चाओं का विषय बना हुआ है।

9-चर्चाओं में नीतीश और चंद्रबाबू नायडू

लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 आने के बाद, जो दो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में हैं…. पहला नीतीश कुमार और दूसरा चंद्रबाबू नायडू…. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू फिलहाल बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के लिए किंगमेकर की भूमिका में हैं…. आंध्र प्रदेश में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लज़ने वाली टीडीपी वहां सत्ता में आ गई है।

10-नहीं चाहिए मंत्री पद: सुरेश गोपी

अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी ने लोकसभा चुनाव में त्रिशूर लोकसभा सीट जीतकर केरल में पहली बार भाजपा का खाता खोला है। उन्होंने अनुरोध किया कि उन्हें एक मंत्रालय तक सीमित न रखा जाए बल्कि वो सांसद के रूप में लोगों के लिए मंत्री की तुलना में अधिक काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि त्रिशूर से जीतने के कारण सांसद के रूप में उनका काम यहीं तक सीमित नहीं रहेगा। बल्कि वो सांसद के रूप में लोगों के लिए मंत्री की तुलना में अधिक काम कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button