02 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ बुलेटिन: समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमैय्या राणा ने आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा से मुलाकात की है. उन्होंने तकरीबन दो घंटे आजम खान के घर दोनों के बीच मुलाकात की है. सुमैय्या राणा ने मुलाकात के बाद तमाम मुद्दों पर प्रतिक्रिया दी है. आजम खान के हमसफर रिसॉर्ट पर हुई कार्रवाई को लेकर उन्होंने बयान दिया.

2 अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के डॉक्टर फारुक डार को डीजी पुरस्कार से सम्मानित किया गया. यह पुरस्कार उनको पहली मर्तबा एनसीसी के महानिदेशक के द्वारा दिया गया है. एनसीसी के क्षेत्र में महान योगदान के लिए यह प्रशंसा पत्र दिया जाता है. यह उपलब्धि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के नाम हो चुकी है.

3 प्रयागराज जिला कोर्ट सहित जिले की तमाम तहसीलों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. प्रशासनिक न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा ने दीप जलाकर राष्ट्रीय लोक अदालत का शुभारंभ किया. राष्ट्रीय लोक अदालत में लगभग 2 लाख से भी ज्यादा वादों का रिकॉर्ड निराकरण हुआ.

4 उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हिंदू परिवारों के पलायन का मामला एक बार फिर से तूल पकड़ने लगा है. हिंदू परिवार पर पलायन का दबाव बनाने वालों के खिलाफ लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने संज्ञान लिया है. लोनी विधायक खुद पीड़ित महिला के घर पहुंचे और उनसे मुलाकात की. बताया जाता है कि विधायक के पहुंचते ही कॉलोनी से धर्म बदलने और पलायन का दबाव बनाने वाले अपराधी फरार हो गए.

5 समाजवादी पार्टी में अंदरूनी कलह और आपसी मनमुटाव अब सामने आने लगा है। कार्यकारिणी की मासिक बैठक में नेताओं की आपसी कलह खुलकर लोगों के सामने आई। कानपुर महानगर अध्यक्ष के कारण बताओ नोटिस जारी करने के बयान पर सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी बिफर गए जवाब में उन्होंने कहा- महानगर अध्यक्ष के पास विधायक से जवाब मांगने का अधिकार नहीं है।

6 उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी को साढ़ में डिफेंस कॉरिडोर के विस्तार के लिए एसडीएम ने जमीनों का नए सिरे से प्रस्ताव तैयार करके भेजा है। यूपीडा की सहमति के बाद डिफेंस कॉरिडोर के विस्तार के लिए नई जमीनों के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू होगी। एसडीएम ने तीन-चार जमीनों का प्रस्ताव भेजा। पसंद आने पर किसी एक जमीन को चिह्नित किया जाएगा।

7 सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुंबई प्रवास के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव इंडिया गठबंधन के तहत लड़ना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में है। अगर बात नहीं बनी तो अकेले ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने राज्य में संगठन मजबूत बनाने पर जोर दिया।

8 प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में चल रहे डिजिटल अटेंडेंस के विरोध के बीच माध्यमिक शिक्षा विभाग ने सभी राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व कर्मचारियों की बायोमेट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही इसे वेतन बिल के साथ प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया है। इससे अब यहां भी बायोमेट्रिक अटेंडेंस को लेकर सख्ती की जाएगी।

9 आगरा में पूर्व मंत्री चौधरी उदयभान सिंह के नाती दिव्यांश चौधरी की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। पुलिस ने 16 जून को कुर्की पूर्व नोटिस चस्पा किया था। जानलेवा हमले के आरोपी को कोर्ट में हाजिर होने के लिए एक महीने का समय दिया गया था। 16 जुलाई को यह समय सीमा समाप्त होने वाली है। अब पुलिस कोर्ट में कुर्की की कार्रवाई के लिए प्रार्थनापत्र देगी।

10 बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में ऑनलाइन उपस्थिति का विरोध तेज होता जा रहा है। अब अकादमिक रिसोर्स पर्सन भी विरोध में उतर आए हैं। अलीगढ़ जिले के 65 एआरपी में से 20 ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के गृह क्षेत्र अतरौली में 25 शिक्षकों ने शिक्षक संकुल के पद से सामूहिक इस्तीफा दे दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button