मेकअप करते समय किन गलतियों से आपको बचना चाहिए

हरियाली तीज में भूलकर भी ऐसे न करें ऐसा मेकअप, वरना खराब हो जाएगी स्किन?

4PM न्यूज़ नेटवर्क : हरियाली तीज का त्योहार महिलाओं के लिए बहुत खास होता है. इस दिन महिलाएं सज-धजकर भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करती हैं और अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं.ऐसे में सभी महिलाएं खूबसूरत दिखना चाहती हैं, लेकिन मेकअप करते समय कुछ गलतियां हो जाती हैं जिससे त्वचा खराब हो सकती है. आइए जानते हैं, कि इस दिन मेकअप करते समय किन गलतियों से आपको बचना चाहिए.

मेकअप से पहले त्वचा की तैयारी न करना

मेकअप लगाने से पहले CTMP करना न भूलें मतलब cleansing ,toning , moisturizing and primer इससे त्वचा में नमी बनी रहती है और मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है.

नैचुरल मेकअप पर ज्यादा करें फोकस

हरियाली तीज के दिन हल्का और नैचुरल मेकअप ही करें. भारी और गाढ़ा मेकअप पसीने के कारण फैल सकता है और त्वचा पर मुहांसे और दाने हो सकते हैं. हल्का मेकअप चेहरे को ताजगी और नेचुरल लुक देता है.

पुराने मेकअप प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचें

पुराने और एक्सपायर हो चुके मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कभी न करें. इससे त्वचा पर संक्रमण और अन्य समस्याएं हो सकती हैं. हमेशा ताजे और एक्सपायर डेट चेक करके ही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें.

मेकअप हटाने में न बरतें लापरवाही

मेकअप हटाए बिना सोना त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होता है. रात में हमेशा मेकअप हटाकर चेहरे को अच्छी तरह साफ करें और फिर मॉइस्चराइज़र लगाएं. इससे त्वचा को सांस लेने का मौका मिलता है और वह हेल्दी और चमकदार रहती है.

सनस्क्रीन का उपयोग न भूलें

अगर आप दिन में बाहर जा रही हैं, तो सनस्क्रीन का उपयोग करना न भूलें. सनस्क्रीन आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है और त्वचा को नुकसान से बचाता है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button