महाराष्ट्र में BJP की हुई हार, शिंदे-पवार ने किया बीजेपी को हराने का काम

2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है….  और भाजपा 240 सीटों पर सिमट कर रह गई है... जिसके लेकर सियासत जोरों पर है... वहीं महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से वार पलटवार का दौर जारी है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है….  और भाजपा 240 सीटों पर सिमट कर रह गई है… जिसके लेकर सियासत जोरों पर है… वहीं महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से वार पलटवार का दौर जारी है…. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा… और कहा कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में जो नुकसान हुआ है… वह एकनाथ शिंदे और अजित पवार की वजह से हुआ है… संजय राउत ने सीएम एकनाथ शिंदे पर हमला करते हुए कहा कि शिंदे को धनबल और पुलिसबल के कारण सात सीटें मिली हैं…. बीजेपी को जो असली नुकसान हुआ… वह एकनाथ शिंदे और अजित पवार के पार्टी तोड़ने के फैसले की वजह से हुआ है…  वहीं 400 पार का नारा पीएम मोदी ने दिया था… उन्हें बोलिए…. हिम्मत है… बोलिए कि 400 पार का नारा दिया और आप 300 भी क्रॉस नहीं कर सके….

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत, एकनाथ शिंदे के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे… बता दें कि शिंदे ने मुंबई में कृषि लागत और मूल्य आयोग की एक बैठक में कहा कि विपक्ष द्वारा झूठी कहानी गढ़े जाने के कारण हमें कुछ स्थानों पर नुकसान हुआ…. हमें महाराष्ट्र में भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा… 400 पार नारे के कारण लोगों को लगा कि भविष्य में संविधान बदलने… और आरक्षण हटाने जैसे मुद्दों पर कुछ गड़बड़ हो सकती है….

बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले 400 पार का नारा दिया था…. हालांकि बीजेपी इससे काफी दूर रही…. और उसे देशभर में 2019 के मुकाबले 63 सीटों का नुकसान हुआ है… बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को महज 240 सीटें मिली…. वहीं महाराष्ट्र में भी बीजेपी को काफी नुकसान उठाना पड़ा… और पार्टी ने 9 सीटें जीती…. वहीं बीजेपी गठबंधन में शामिल एकनाथ शिंदे की शिवसेना को 7 और एनसीपी को एक सीट मिली…. वहीं विपक्षी गठबंधन कांग्रेस, एनसीपी (एसपी) और शिवसेना यूबीटी 30 सीटें जीतने में कामयाब रही….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button