बड़े बहुमत के साथ सत्ता में करेंगे वापसी: बोम्मई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। तारीखों के एलान के बाद सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों ने दावा किया है कि वह चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं और अपनी-अपनी जीत का दावा किया है। मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भाजपा और बड़े बहुमत से सत्ता में वापसी करेगी। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार हुआ और उन्होंने दावा किया कि चुनाव में जनता, भाजपा को खारिज कर देगी।

हम पूरी तरह चुनाव के लिए तैैयार : डीके शिवकुमार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। हम चाहते हैं कि यह सरकार बर्खास्त हो। यह चुनाव विकास आधारित और भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश और देश के लिए होगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि भ्रष्टाचार चरम पर है और प्रधानमंत्री मोदी इसे बढ़ावा दे रहे हैं। वह अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

कर्नाटक में 40 फीसद की सरकार : खरगे

नई दिल्ली। चुनावों की तारीखों के एलान होते ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर कड़ा वार किया है। खरगे ने कहा, कर्नाटक में 40 फीसद की सरकार है। वहां एक-एक एमएलए के पास 8-10 करोड़ है लेकिन उनपर कोई एक्शन नहीं होता। विपक्ष के नेता जिनके पास कुछ नहीं मिलता उनके लिए इडी, सीबीआई को बुलाते हैं। कांट्रेक्टर खुद पीएम को खत लिखते हैं लेकिन कुछ नहीं होता।

संसद में फिर नहीं हुआ काम

नई दिल्ली। संसद की कार्यवाही एक बार फिर हंगामें के बाद ठप हो गई। बजट सत्र के दूसरे चरण का के आखिरी सप्ताह का तीसरा दिन भी बिना बिना काम के समाप्त हो गया। सत्तापक्ष व विपक्ष में नोकझोंक बराकर रही। कांग्रेस जहां राहुल की अयोग्यता पर मोदी सराकर को घेर रही है तो बीजेपी अपमान का राग अलापरही। उधर मंगलवार को भाजपा से अडानी के रिश्ते और संसद से कांगेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने के सवाल पर कांग्रेस सांसदों के साथ कई विपक्षी दलों के सांसदों ने काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया।

भाजपा विधायक मदल को पांच दिन की हिरासत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बंगलुरू। रिश्वत मामले में फंसे कर्नाटक के बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा को एक विशेष अदालत ने 5 दिन की लोकायक्त पुलिस हिरासत में भेज दिया है। जज बी जयंत कुमार ने उनको पांच दिन की लोकायुक्त पुलिस हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया है। इससे पहले कर्नाटक हाई कोर्ट द्वारा बीजेपी विधायक की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी।
बता दें कि विधायक विरुपक्षप्पा को रिश्वत मामले में 27 मार्च को तुमकुरु के क्याथासंद्रा टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया था। भाजपा विधायक को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह एक कायक्रम में शामिल होने के बाद चन्नागिरी से बेंगलुरू जा रहे थे।

यूपीआई से पेमेंट करना होगा महंगा, अप्रैल से लगेगा चार्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एक अप्रैल से महंगाई का एक और झटका लगा है। यूपीआई से पेमेंट करना अब महंगा होगा। 1 अप्रैल से यूपीआई से पेमेंट करने पर आपको चार्ज देना होगा। यानी 1 अप्रैल से जीपे, फोनपे , पेटीएम ऐप से पेमेंट करने पर चार्ज देना पड़ सकता है।
नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने इस बारे में एक सर्कुलर जारी किया है। जिसके मुताबिक यूपीआई से मर्चेंट ट्रांजेक्शन पर फीस लगाने का सुझाव दिया गया है। इसका मतलब ये है कि 1 अप्रैल से मर्चेंट के साथ की जाने वाली लेनदेन पर आपक अतिरिक्त चार्ज लगेगा। यूपीआई से पमेंट करने की आदत आज आम लोगों को लग चुकी है।

2000 रुपये से अधिक के लेनदेन पर देना होगा पैसा

ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक यूपीआई पेमेंट सिस्टम इस सुझाव के बाद 2000 रुपए से अधिक से यूपीआई पेमेंट पर पीपीआई फीस यानी एक्सट्रा चार्ज लगाने की तैयारी कर रहा है। अगर ये होता है तो 2000 रुपये से अधिक के लेनेदेन पर 1.1 प्रतिशत का चार्ज लग सकता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यूपीआई से होने वाले ट्रांजैक्शन का 70 फीसदी ट्रांजैक्शन 2 हजार रुपये से अधिक वैल्यू की होती है। ऐसे लोगों को अब फोनपे, यूपीआई, गूगलपे, पेटीएम जैसे डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए एक्सट्रा चार्ज देना पड़ सकता है।

सजा के बाद अतीक अहमद को भेजा गया साबरमती जेल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। उमेश पाल अपहरण मामले में प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट के फैसले के बाद अतीक अहमद को फिर से साबरमती जेल भेज दिया गया है। ज्ञात हो कि अतीक समेत तीन दोषियों को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही जुर्माना भी लगाया है।
राजस्थान के कोटा के अनंतपुर थाने के अंदर अतीक अहमद को कुछ देर के लिए रोका गया। माफिया अतीक को ले जा रहा पुलिस का काफिला उदयपुर से निकलकर गुजरात में दाखिल होगा। राजस्थान के कोटा से काफिला निकल रहा है। साबरमती वापस जाते समय चित्रकूट में पुलिस लाइन में अतीक अहमद का काफिला रुका तो उसने पत्रकारों से बातचीत की। उसने कहा कि वह और उसका भाई अशरफ दोनों इस अपहरण के मामले में हाईकोर्ट में अपील करेंगे। यह पूरा मामला फर्जी है। यह अपहरण भी फर्जी था और असली अपहरण यह नहीं था। इस फैसले से हम संतुष्ट नहीं हैं और हाईकोर्ट जाकर अपील करेंगे।

सहारा के निवेशकों को मिली ’सुप्रीम‘ राहत

लोगों का वापस होगा भुगतान, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दी अनुमति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सहारा की चिट फंड योजनाओं में पैसे फंसा चुके लोगों को सुप्रीम कोर्ट की ओर से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सेबी-सहारा फंड से 5 हज़ार करोड़ रुपए इन निवेशकों के लिए जारी करने की केंद्र सरकार को अनुमति दे दी है। निवेशकों से धोखाधड़ी के एक दूसरे मामले में 2012 में बने इस फंड में लगभग 24 हज़ार करोड़ रुपए जमा हैं।
दरअसल केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें सरकार ने कहा था कि कई चिट फंड कंपनियों और सहारा क्रेेडिट फर्मों में निवेश करने वाले जमाकर्ताओं को उनका पैसा वापस लौटाया जाए। सुप्रीम कोर्ट से याचिका स्वीकार होने के बाद अब केंद्र सरकार 24000 करोड़ के कुल फंड में से निवेशकों को 5000 करोड़ का आवंटन कर सकेगी। इस रकम से 1.1 करोड़ निवेशकों के पैसों का भुगतान किया जा सकेगा।

हाईकोर्ट की निगरानी में वापस होगा पैसा

न्यायमूर्ति एमआर शाह और न्यायमूर्ति सीटी रविकुमार की पीठ ने कहा कि सहारा समूह की सहकारी समितियों द्वारा ठगे गए जमाकर्ताओं को उनका पैसा वापस किया जाए।

पुलिस को चकमा देकर फिर भागा अमृतपाल!

होशियारपुर के एक नाके पर दिखा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। 12 दिनों बाद भी पुलिस को अमृतपाल पकड़ नही पाई। पुलिस ने 37 किमी तक उसका पीछा किया पर होशियारपुर के नाका पर वह फिर चमका देकर भागा गया। हालांकि पुलिस का दावा है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी जल्द हो सकती है।
ज्ञात हो उसे पंजाब के होशियारपुर में घेरा गया। वह यहां एक कार में जा रहा था। पुलिस ने पीछा किया तो वह फिर पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। हालांकि जिन खेतों की तरफ वह कूदकर भागा है, पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर लिया है। फिलहाल यह भी साफ नहीं है कि वह अमृतपाल सिंह ही है। हालांकि जिस तरह से कार के अंदर से दो संदिग्ध भागे हैं उनके अमृतपाल सिंह और पप्पलप्रीत होने की बात कही जा रही है। पुलिस ने उसे पकडऩे के लिए सर्च ऑफरेशन शुरू कर दिया है। चारों तरफ से इलाके को घेर लिया गया है। अमृतपाल सिंह को किसी भी समय गिरफ्तार किया जा सकता है। अमृतपाल सिंह की तलाश में घर-घर तलाशी अभियान चल रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उसका 37 किलोमीटर तक पीछा किया लेकिन वह चकमा देने में कामयाब रहा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमृतपाल सिंह जालंधर जा रहा था। उसका प्लान था कि वह यहां एक इंटरनैशनल चैनल को इंटरव्यू देकर अपना पक्ष रखेगा और फिर कोर्ट में जाकर सरेंडर कर देगा।

अमृतपाल के करीब पुलिस: पंजाब सरकार

उधर पंजाब सरकार ने हाई कोर्ट में दावा किया था कि पुलिस अमृतपाल के बेहद करीब है। उसे बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वकील ईमान सिंह की दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर अदालत सुनवाई कर रही थी। याचिका में दावा किया गया कि अमृतपाल पुलिस की अवैध हिरासत में है।

Related Articles

Back to top button