इस बार त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए खुशखबरी

Good news for Congress this time in Tripura assembly elections

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ।

इस साल त्रिपुरा में चुनाव होने हैं जिसके चलते अब हर राजनीतिक दल ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। वहीँ अब चुनावी बिगुल बजने के बाद सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। भाजपा सत्ता में रहने के लिए हर दांव खेल रही है। तो वहीं लेफ्ट एक बार फिर से अपना गढ़ वापस लेने की फिराक में है। बात करे कांग्रेस की तो उसकी भी कोशिश अपनी पार्टी का कद बढ़ने की है।  इस बार का त्रिपुरा चुनाव कई मायनों में अलग हैं. कांग्रेस ने लेफ्ट के साथ गठबंधन में चुनाव में उतरने का फैसला किया है. इसके साथ ही टिपरा मोथा की एंट्री ने भी चुनाव दिलचस्प बना दिया है।

त्रिपुरा चुनाव में लेफ्ट के नेतृत्व वाले गठबंधन में कांग्रेस को सिर्फ 13 सीटें मिली हैं. पार्टी को उम्मीद है कि वह इस बार पिछला प्रदर्शन नहीं दोहराएगी. 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था. हालांकि, बीते साल सुदीप रॉय बर्मन के बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद उपचुनाव में एक सीट पार्टी के खाते में आई थी. सुदीप रॉय बर्मन इस बार भी पार्टी के प्रत्याशी हैं।

कांग्रेस के लिए इस बार अच्छी बात ये है कि उसके खाते में जो 13 सीटें आई हैं. उनमें 5 सीटें ऐसी हैं जहां 2018 में पार्टी 5 हजार या फिर इससे कम वोटों के अंतर से हारी थी. हालांकि, 13 सीटों पर उसका फोकस है, लेकिन इन 5 सीटों पर विशेष ध्यान दे रही है. गठबंधन में होने के बाद पार्टी इन सीटों पर किसी भी कीमत पर कोई चूक नहीं करना चाहती है।

Related Articles

Back to top button