नाम बड़े, दर्शन छोटे : वॉक्सवैगन कार के सर्विस सेंटर का हाल

सर्विस के नाम पर वसूलते हैं मोटी रकम, शिकायत पर करते हैं बहस

टोल फ्री नंबर पर नहीं उठता है कॉल, ग्राहकों के साथ सेंटर कर्मियों का रवैया बेहद खराब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के वॉक्सवैगन कार के सर्विस सेंटर पर नाम बड़े, दर्शन छोटे की कहावत सटीक बैठती है। यहां न केवल कार की सर्विस के नाम मोटी रकम वसूली जाती है बल्कि शिकायत पर सेंटर के कर्मचारी ग्राहकों से बहस करते हैं। हाल यह है कि कंपनी के टोल फ्री नंबर पर कॉल नहीं रिसीव की जाती है। वहीं शोरूम और सेंटर प्रबंधन शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं करता है।
ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। कार मालिक संचित जैन का आरोप है कि उन्होंने लखनऊ के फैजाबाद रोड स्थित वॉक्सवैगन शोरूम के सर्विस सेंटर में अपनी कार रजिस्ट्रेशन संख्या- क्क२१्रङ्क९१३१ को सर्विस के लिए दिया था। सेंटर ने कार की सर्विसिंग तीन दिन में करने को कहा लेकिन नियत समय में सर्विस नहीं की। सेंटर के कर्मचारी उनको दो हफ्ते तक दौड़ाते रहे। फिर कार दी। यही नहीं मेंटेनेंस व सर्विसिंग के नाम पर 35-40 हजार वसूल लिए। सेंटर ने डेंटिंग-पेटिंग के नाम पर भी बिल बना दिया जबकि कार में खरोंच तक नहीं थी। संचित जैन का आरोप है कि जब इस मामले पर वे शोरूम के जीएम सरोजदास से बात की तो उन्होंने कार को दोबारा सर्विस सेंटर मंगवा लिया और एक बार फिर भारी-भरकम बिल थमा दिया। उनका आरोप है कि एक साल पहले भी सेंटर ने सर्विसिंग के नाम पर बेहद घटिया रवैया अपनाया था। वे इसकी शिकायत अब जर्मनी स्थित कंपनी के मेन ब्रांच से करेंगे। वहीं वॉक्सवैगन शोरूम लखनऊ के जीएम सरोजदास का कहना है कि मेंटेनेंस या सर्विस के नाम पर जो चार्ज निर्धारित है वही लिया जाता है। आरोप बेबुनियाद हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button