संगमनगरी पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

शंकराचार्य आश्रम में आराधना महोत्सव का करेंगे शुभारंभ

आरएसएस कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत आज मंगलवार को संगमनगरी प्रयागराज पहुंच गए हैं। सुबह करीब आठ बजे स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से प्रयागराज पहुंचे और यहां से सीधे सिविल लाइंस स्थित आरएसएस के कार्यालय आनंदा आश्रम पहुंच गए। उनके आगमन को देखते हुए प्रयागराज जंक्शन और संघ कार्यालय के आस पास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।
संघ प्रमुख दोपहर दो बजे तक संघ कार्यालय पर रहेंगे फिर से यहां से सीधे अलोपीबाग स्थित शंकराचार्य आश्रम पहुंचेंगे। यहां पर ज्योतिषपीठ के पीठोद्धारक ब्रह्मलीन सरस्वती के 150वें जन्मोत्सव के तहत आयोजित होने वाले आराधना महोत्सव में हिस्सा लेंगे और इसका शुभारंभ करेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती के संयोजन में आयोजित होने वाला यह कार्यक्रम 8 दिसंबर तक चलेगा।

एकदिनी दौरे पर रहेंगे संघ प्रमुख

दरअसल, डॉ. मोहन भागवत अक्टूबर में 10 दिन के लिए प्रयागराज प्रवास पर थे। वह गौहनिया के वात्सल्य परिसर में स्थित सेठ जयपुरिया स्कूल में आयोजित होने वाले संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आए थे। 12 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक वह यहीं पर प्रवास पर रहे। इसमें देश भर से 300 से ज्यादा संघ के पदाधिकारी भी शामिल थे। इस बार संघ प्रमुख का एक दिन का दौरा है। रात्रि विश्राम वह संघ के कार्यालय पर ही करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान वह संघ के पदाधिकारियों के साथ अनौपचारिक बैठक भी कर सकते हैं। संघ कार्यालय पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। दूसरे दिन बुधवार को वह छिवकी रेलवे स्टेशन से संघमित्रा एक्सप्रेस से चंद्रपुर स्टेशन के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button