30 करोड़ दहेज न मिलने पर घर से निकाला

लखनऊ के प्रतिष्ठित परिवार से जुड़ी महिला ने कराई ससुराल वालों पर एफआईआर, पति और जेठ फरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के प्रतिष्ठिïत परिवार से जुड़ी एक महिला ने अपने ससुराल वालों पर दहेज न पूरा करने पर मारपीट कर घर से निकालने की शिकायत पुलिस से की है। महिला का आरोप है कि ससुरालियों ने 30 करोड़ रुपये दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। उधर महानगर थाना पुलिस ने महिला के पति, सास व जेठ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि पति करन चन्दा व जेठ अमन चन्दा फरार हो गये हैं। वहीं डीसीपी सेंट्रल जोन ने कहा कि पीडि़ता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पीडि़ता का आरोप है कि उसके माता-पिता ने महंगे उपहार दिए और 2010 में एक भव्य शादी का आयोजन करने के बावजूद उसे अधिक दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था। रिश्तेदारों ने कई बार मामला सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नाकाम रहे।

2010 में करन चन्दा से हुई थी शादी

न्यू हैदराबाद निवासी 40 वर्षीय महिला की शादी वर्ष 2010 में करन चंदा से हुई थी। पीडि़ता का आरोप है कि ससुराल पहुंचने के बाद से ही सास बेला चंदा का रवैया ठीक नहीं था। वह आए दिन कम दहेज लाने पर ताने देने लगीं। महिला ने मां को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद 50 लाख रुपये करन व उसकी मां बेला को दिए गए। साथ ही मामा ने अपने संपर्क का इस्तेमाल कर एक ठेका करन को दिलाया। इससे करीब चार करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ। उसने आरोप लगाया, वे मुझे यह कहते हुए ताना मारते थे कि इतने प्रमुख परिवार में शादी करने का कोई फायदा नहीं है क्योंकि उन्हें केवल साधारण दहेज मिला है। पीडि़ता ने कहा कि उसे अपने मामा से अपने पति के लिए ठेका लेने के लिए कहने के लिए मजबूर किया गया था और उसने अपनी शादी बचाने के लिए ऐसा किया। एक दिन मेरी सास ने मुझे थप्पड़ मारा और मुझे मेरे बालों से खींच लिया, जबकि मेरे पति ने मुझे नीचे धकेल दिया। उसने आरोप लगाया कि ससुराल वालों की मांग माने जाने के बाद भी उसे परेशान किया जाता रहा। पीडि़ता ने पति पर जबरदस्ती शराब पिलाने का भी आरोप लगया।

2015 में मारपीट से हुआ था गर्भपात

उसने आरोप में बताया कि वर्ष 2015 में गर्भवती होने पर पति और सास की मारपीट से गर्भपात हो गया। वर्ष 2016 में ससुरालियों की मारपीट से उसका दोबारा गर्भपात हो गया। महिला का आरोप है कि वर्ष 2019 में उसके पिता को ब्रेन हेमरेज हुआ था। वह पिता की तीमारदारी करने लगी। इसका फायदा उठाते हुए पति ने दूसरी महिला से संबंध बना लिए। सच्चाई पता चलने पर विरोध किया तो पति करन ने मारपीट कर भगा दिया। प्रभारी निरीक्षक महानगर प्रशांत मिश्रा के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

पटना में स्वतंत्रता संग्राम ट्रेन पर हमला, कई जख्मी

शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए उपद्रवियों ने फेंके पत्थर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। पटना के ब्लॉक चौराहा के पास झोपड़पट्टी में रहने वाले सौ से अधिक उपद्रवियों ने शनिवार सुबह झांसी से कोलकाता जा रही 22198 प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया। बताया जा रहा है कि ट्रेन के दो डिब्बों के टॉयलेट में शराब की खेप लेकर दो तस्कर जा रहे थे। इन्हीं को छुड़ाने को लिए उपद्रवियों ने ट्रेन पर हमला कर दिया।
बताया जा रहा है कि दोनों ने टॉयलेट को अंदर से लॉक कर लिया था। काफी देर से यात्री टॉयलेट का दरवाजा न खुलने से परेशान थे। यात्रियों ने इसकी सूचना ट्रेन में एस्कॉर्ट कर रही आरपीएफ की टीम को दी। आरपीएफ के जवानों ने टॉयलेट का दरवाजा खुलवाना चाहा, लेकिन तस्करों ने अंदर से दरवाजा नहीं खोला। इसके ट्रेन में हडक़ंप मच गया। टॉयलेट में अपराधियों के छिपे होने की आशंका के बीच यात्री दहशत में आ गए। हो-हंगामें के बीच ट्रेन पटना के ब्लॉक चौराहा के पास पहुंची ही थी कि झोपड़पट्टी में रहने वाले असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया।पथराव में ट्रेन के कई बोगियों का शीशा टूटा है। कुछ यात्रियों को चोटें भी आई है। आरपीएफ के जवान सभी बोगियों को लॉक कर रहे हैं ताकि लूटपाट न हो। आरपीएफ की तरफ से पटना जंक्शन से काफी संख्या में फोर्स भेजा गया है। रेल पुलिस के साथ ही स्थानीय थाने की पुलिस भी पहुंच गई है। आधे घंटे से हंगामा चल रहा है।

पांच जिलों के डीएम बदले गए

एक दर्जन आईएएस अफसरों के तबादले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी सरकार ने पांच जिलों में जिलाधिकारियों सहित एक दर्जन आईएएस अफसरों की तैनाती में बदलाव किए हैं। सूत्रों के अनुसार, श्रावस्ती, औरैया, प्रतापगढ़, देवरिया और बागपत के जिलाधिकारी बदले गए हैं। अपर आयुक्त उद्योग कृतिका शर्मा श्रावस्ती की नई जिलाधिकारी होंगी।
बागपत के जिलाधिकारी राजकमल यादव अपर आयुक्त उद्योग बनाए गए हैं। प्रतापगढ़ के डीएम नितिन बंसल विशेष सचिव गृह बनाए गए हैं। जितेंद्र प्रताप सिंंंह को डीएम देवरिया के पद से स्थानांतरित कर डीएम बागपत बनाया गया है। 2010 बैच के आईएएस अफसर अखण्ड प्रताप सिंह को विशेष सचिव गृह से डीएम देवरिया बनाया गया है। 2012 बैच की आईएएस नेहा प्रकाश को डीएम श्रावस्ती से डीएम औरैया बनाया गया है। प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव अभी तक डीएम औरैया के पद पर तैनात थे। उन्हें प्रतापगढ़ जिले की कमान सौंपी गई हैं।

सात घंटे की जमानत पर सिसोदिया अस्पताल में भर्ती पत्नी से मिले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया अपनी पत्नी से मिलने अपने दिल्ली स्थित आवास पर पहुंच गए हैं। दिल्ली हाई कोर्ट ने कल उन्हें अपनी बीमार पत्नी से सुबह 10 बजे से आज शाम 5 बजे तक मिलने की अनुमति दी थी। हालांकि अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि मनीष सिसोदिया घर पहुंचकर भी पत्नी से नहीं मिल सके क्योंकि उनके पहुंचने से पहले ही तबीयत बिगडऩे के चलते सीमा सिसोदिया को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
हालांकि, अदालत ने इस छूट के साथ ही कुछ शर्तें भी रखी हैं जिनका पालन मनीष सिसोदिया को करना होगा। अदालत ने कहा है कि इस दौरान सिसोदिया मीडिया से बातचीत नहीं करेंगे। मोबाइल फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल भी नहीं करेंगे। सिसोदिया की कानूनी टीम ने भी उनकी पत्नी की बीमारी का हवाला देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय में अंतरिम जमानत याचिका दायर की। अंतरिम जमानत छह सप्ताह की जमानत देने के लिए अदालत के निर्देश की मांग कर रही है।

परिवार के अलावा नहीं मिलेगा कोई और सदस्य

यही नहीं सिसोदिया को अपने परिवार के सदस्यों के अलावा किसी से भी मिलने की अनुमति नहीं होगी। गौरतलब है कि कथित शराब घोटाला मामले में ईडी द्वारा दर्ज केस में सिसोदिया ने 10 दिन के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी सिसोदिया ने अंतरिम जमानत। ईडी ने 9 मार्च को तिहाड़ जेल में घंटों पूछताछ के बाद शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। सिसोदिया को सीबीआई ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (जीएनसीटीडी) की आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले की चल रही जांच में फरवरी के अंत में गिरफ्तार किया था।

सीएम योगी ने सौ बसों को दिखाई हरी झंडी

परिवहन निगम के स्थापना दिवस पर दी प्रदेश को सौगात, यूपी के हर जिले से दिल्ली के लिए चलेंगी बसें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अब यूपी के हर जिले से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए सफर आसान होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई सौ बसों को हरी झंडी दिखाई। उत्तर प्रदेश राज्य सडक़ परिवहन निगम के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेश के विभिन्न जनपद मुख्यालयों से राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के लिए नई बसों को हरी झंडी दिखाई गई।
सफर को आसान और सुगम बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को 93 नई राजधानी सेवा एवं 07 साधारण बीएस-6 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह भी मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के सभी जिले अब राष्ट्रीय राजधानी से जोडऩे के लिए परिवहन निगम ने दिल्ली तक राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत प्रदेश के सभी जिलों से 100 बस चलाई जाएगी।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन बसों को आज अपने आवास से हरी झंडी दिखाई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की मंशा पर सभी जिलों से दिल्ली के लिए 100 बसें चलाई जाएंगी। यही नहीं, दिल्ली से दूर के जिलों में इन बसों की संख्या दो-दो होगी, जिससे संचालन में और आसानी होगी।

सामान्य बसों से 10 फीसदी अधिक होगा किराया

राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा की डिमांड के अनुसार बसों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। राजधानी एक्सप्रेस का किराया सामान्य बस सेवा से 10 फीसदी अधिक होता है, क्योंकि इन बसों का स्टॉपेज भी कम होता है। ये अन्य बसों की तुलना में तेज चलती हैं और कम समय में यात्रियों को अपने स्थान पर पहुंचाती हैं।

इस जिले से चलेंगी इतनी बसें

कानपुर से नई 10 राजधानी एक्सप्रेस बसें, प्रयागराज से 8, आजमगढ़ से 2, हरदोई से 10, बरेली से 8, वाराणसी, झांसी, मुरादाबाद, मेरठ से 2-2 बसें, गोरखपुर से 16, अयोध्या से 9, अलीगढ़ से 7, देवीपाटन से 4, सहारनपुर से 1 और आगरा से 7 बजें दिल्ली के लिए रोजना चलेगी। बता दें कि वर्तमान में लखनऊ परिक्षेत्र से 24 बसें दिल्ली के लिए रोजाना संचालित की जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button